website counter widget

बेहद किफायती और दमदार स्मार्टफोन

0

भारतीय बाजार में सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने नए-नए समर्टफोन उतार रही हैं। सैमसंग ने भी भारतीय बाजार में अपने कई स्मार्टफोन एक के बाद एक लांच किए हैं। सैमसंग कम्पनी ने इस कड़ी में अपनी M सीरीज के दो नए मॉडल Galaxy M20 और M10 को भारतीय बाजार में उतारा है। फिलहाल सैमसंग के इन दोनों मॉडलों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर ही उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही यह दोनों मॉडल ऑफलाइन स्टोर पर ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Image result for samsung M20

सैमसंग कम्पनी ने अपने दोनों ही मॉडलों को वॉटरड्रॉप नॉच वी इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ बाजार में उतारा है। आज हम आपको सैमसंग के गैलेक्सी एम20 के रिव्यू के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं क्या कहता है सैमसंग गैलेक्सी एम20 का रिव्यू। सबसे पहले आपको इस फ़ोन के फीचर्स के बारे में बताते हैं। M20 में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस वी इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×2340 पिक्सल और आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। यह स्मार्टफोन ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और इसमें सैमसंग का इनहाउस ऑक्टाकोर Exynos 7904 प्रोसेसर दिया गया है। M20 3GB/4GB रैम और 32 जीबी/64 जीबी स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध है। इस फ़ोन का स्टोरेज मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। यह तो हो गई मोबाइल के फीचर्स की बात अब बताते हैं इसे इस्तेमाल करने पर आपको क्या एक्सपीरियंस मिलेगा।

Image result for samsung M20

सैमसंग के इस फोन को Widevine L1 सर्टिफिकेट दिया गया है। इसका मतलब है कि आप अमेजॉन और नेटफ्लिक्स के एचडी वीडियो इस फ़ोन पर देख सकते हैं, जबकि इसी रेंज में मिलने वाले कई स्मार्टफोन में यह सुविधा नहीं मिलेगी। हालांकि इस स्मार्टफोन की बॉडी को प्लास्टिक से कवर किया गया है, लेकिन इसकी फिनिशिंग पर काफी ध्यान दिया है, जो आपको ग्लास वाली फिलिंग देगा। अगर आप बिना कवर इस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो हो सकता है कि आपके हाथों से ही फिसल जाए। सबसे अच्छी बात यह है कि इसका वजन बेहद ही कम है। आकर में बड़े होने के बावजूद इसे हाथ में लेने पर आपको भारीपन महसूस नहीं होगा। फुल एचडी प्लस डिस्प्ले की वजह से इसकी वीडियो क्वालिटी बेहद ही शानदार है। इसके पीछे की साइड फिंगरप्रिंट सेंसर्स दिया गया है जो बाजार में मिलने वाले अन्य फोन की तुलना में बेहद ही अलग है। दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में इस फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर काफी तेजी से काम करता है।

Image result for samsung M20

सैमसंग M20 में दो स्पीकर दिए गए हैं, जिनमें एक नॉच के ऊपर और दूसरा नीचे चार्जिंग पोर्ट साइड में दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बैटरी फुल चार्ज होने में तकरीबन 1.45 घंटे का वक्त लेती है। एक बार फुल चार्ज होने पर इसका बैकअप 24 घंटे तक का मिलता है। इस फोन में कैमरा भी काफी दमदार दिया गया है जो कम रोशनी में भी शानदार फोटो क्लिक करता है। कुल मिलकर इस बजट में सैमसंग M20 सबसे फिट बैठता है। इस बजट के सभी स्मार्टफोन्स में से सैमसंग M20 काफी शानदार और बेहतर परफॉर्मन्स वाला स्मार्टफोन है।

(प्रभात)

 

डेटा और फीचर फोन के बाद Reliance JIO का स्मार्टफोन भी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.