ख़त्म हुआ इंतज़ार,आज उठेगा पर्दा मर्सिडीज सी-क्लास से

0

लग्ज़री कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ बेंज़ आज भारत में अपना नया मॉडल लॉन्च कर रही है । जर्मनी की लग्ज़री कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज़ बेंज़ कई सालों से भारत में अपनी सेवाएं दे रहा है। भारतीय बाज़ार में मर्सिडीज़ कारों को काफी पसंद किया जाता है। अब मर्सिडीज़ बेंज़ अपनी नई सी-क्लास फेसलिफ्ट को आज भारत में लॉन्च करने जा रहा है। अपडेटेड मर्सिडीज़ सी क्लास लग्जरी कार 20 सितंबर को भारत में लॉन्च होगी।

जानकारी के अनुसार, मर्सिडीज़ बेंज़ दिल्ली में आयोजित होने वाले एक इवेंट के दौरान इस कार को लॉन्च करने जा रही है। नई सी क्लास में बंपर्स में अपडेट और अलॉय व्हील्ज़ का नया डिजाइन देखने को मिलेगा, जिसका बेंज़ ने इस साल जिनेवा मोटर शो-2018 में पर्दा उठाया था। उम्मीद की जा रही है कि इस नए मॉडल में इस बार काफी कुछ देखने को मिलेगा, इसका डिजाइन काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलता-जुलता तो है, लेकिन इसमें कुछ नयापन भी साफ़ नज़र आता है।

इस शानदार सी-क्लास फेसलिफ्ट के इंजन की बात करें तो इसमें बीएस-6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल का इस्तेमाल किया गया है। पेट्रोल इंजन में  1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है, जो 184 पीएस की पॉवर और 280 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन की खासियत है कि ये माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसका डीजल इंजन 1951 सीसी का होगा, जो  फोर-सिलेंडर, टू पॉवर ट्यूनिंग के साथ दिया जाएगा। हेडलाइट और टेल लाइट में नया एलईडी पैटर्न देखने को मिलेगा। सारी खूबियों से पूर्ण इस फेसलिफ्ट कार को 39.9 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Share.