website counter widget

Maruti Suzuki कार खरीदना हुआ महंगा…

0

Maruti Suzuki ने Maruti Suzuki Alto 800 और Maruti Suzuki Alto K10 की कीमतें बढ़ा दी है। नई कीमतें शुक्रवार से लागू हो गई हैं। कंपनी ने Alto 800 की एंट्री लेवल वेरिएंट्स की कीमतों में 10,000 रुपए तक बढ़ोतरी की है। वहीं Alto K10 7,000 रुपए महंगी हो गई। नई कीमतों के लागू होने के बाद Alto 800 की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 2.62 लाख रुपए हो गई है। वहीं Alto K10 की एंट्री लेवल LX वेरिएंट की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 3.38 लाख रुपए हो गई है।

कंपनी ने पहली ही बता दिया था कि उसकी कारें नए वर्ष में महंगी हो जाएंगी। कंपनी का कहना था कि वस्तु कीमतों और विदेशी मुद्रा दरों में बढ़ोतरी के चलते कंपनी के वाहनों की लागत पर असर पड़ रहा है। इसके कारण कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी, जिससे इस अतिरिक्त लागत का कुछ भार ग्राहकों को उठाना होगा। बता दें कि Maruti Suzuki Alto 800 वर्ष 2018 में मारुति सुजुकी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

Maruti Suzuki Alto 800 में पावर के लिए 796 सीसी, 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 47 पीएस की मैक्सिमम पावर और 69 एनएस का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। यह हैचबैक STD, LX,LXI और VXI वेरिएंट में उपलब्ध है।

वहीं Maruti Suzuki Alto K10 में पावर के लिए 1.0 लीटर का K-Series इंजन दिया गया है। इसका इंजन 68 पीएस की मैक्सिमम पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है।

कुशाग्र

1.39 लाख रुपए की है यह बेमिसाल बाइ

जैगुआर लैंड रोवर के कर्मचारी मुश्किल में

बेपर्दा हुआ सिडान होंडा सिटी का नया वेरिएंट ZX MT

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.