आसान हुआ अंग्रेजी सीखना

1

आज के दौर में हर कोई अंग्रेजी सीखना चाहता है। हर क्षेत्र में आज अंग्रेजी की आवश्यकता महसूस होने लगी है। कई लोग अंग्रेजी सीखने के लिए पैसे भी खर्च करते हैं और समय भी बर्बाद करते हैं, लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगता। आज के इस आधुनिकता के दौर में अंग्रेजी सीखने की भी आधुनिक तकनीक अपनानी चाहिए। आज के दौर में कई मोबाइल एप्स अंग्रेजी सीखने में कारगर साबित हो रहे हैं। आप भी इन्हीं में से किसी एप की मदद से आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं, वह भी बिना पैसे खर्च किए और समय की बचत करके। आज हम आपको ऐसे ही एक एप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी सहायता से (Cambly App) आप आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं।

इस एप का नाम है Cambly App| यह एप आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा। इस एप्लिकेशन में लाइव वीडियो चैट के माध्यम से अंग्रेजी सिखाई जाती है। इस एप के माध्यम से अलग-अलग टीचर्स आपको अंग्रेजी सिखाएंगे। इस एप की मदद से आपको प्रनन्सिएशन सुधारने में मदद मिलेगी और साथ ही आपकी कन्वर्सेशन स्किल्स डेवलप होगी। यदि आप विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह एप आपके लिए बेहद मददगार साबित होगा।

इस एप (Cambly App) के माध्यम से टीचर आपको चौबीसों घंटे और सातों दिन अंग्रेजी सिखाएंगे। इस एप के माध्यम से आप रोजाना कुछ वक़्त देकर बड़ी ही आसानी से अंग्रेजी सीख सकते हैं।

इस एप (Cambly App) के अलावा ढेर सारे एप प्ले स्टोर पर मौजूद हैं, जो आपको अंग्रेजी सिखाने में मददगार साबित हो सकते हैं। अंग्रेजी सिखाने वाले एप्स में Duolingo, Memrise, Hello English जैसे एप्स का नाम प्रमुख हैं। इन एप्स के माध्यम से आप बेसिक अंग्रेजी सीख सकते हैं।

ऐसे होती है पबजी से करोड़ों की कमाई

फेसबुक पर सभी की गोपनीय जानकारी उजागर

सावधान! तुरंत डिलीट कर दें ये एप्स

Share.