जॉनी आइव छोड़ रहे हैं कम्पनी

0

एप्पल (Apple Chief Design Officer Jony Ive) दुनिया की सबसे बड़ी हाईटेक कंपनी मानी जाती है| साथ ही एप्पल एक ऐसा ब्रांड है, जो हर किसी की पहली चॉइस होता है। एप्पल अपने फ़ोन को कुछ ऐसा डिज़ाइन करता है कि लोग आसानी से उसकी तरफ अट्रैक्ट हो जाते हैं। हो सकता है कि आपका अगला iPhone एप्पल की ओर से डिजाइन  न किया गया हो। दरअसल, एप्पल के चीफ डिजाइनर ऑफिसर जॉनी आइव 27 साल बाद कम्पनी से अलग हो रहे हैं। जॉनी आइव ने  1992 में एप्पल को ज्वॉइन किया था, लेकिन इस साल के अंत तक वह अपना पद छोड़ रहे हैं।

टाटा हैरियर और जीप कंपस को देगी टक्कर

एप्पल के सीईओ (Apple Chief Design Officer Jony Ive) टिम कुक ने इस मामले के बारे  में बताया कि डिजाइनर जॉनी विशिष्ट व्यक्ति हैं और कंपनी उनके योगदान को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकती है। 1998 में तैयार किए गए आईमैक से लेकर आईफोन तक के डिजाइन को तैयार करने में जॉनी आइव की अहम भूमिका रही है। साथ ही उन्होंने अति महत्वाकांक्षी एप्पल पार्क कैंपस को बहुत ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद की है। जॉनी आइव ने  आईफोन डिज़ाइन्स के साथ कंपनी को  1 ट्रिलियन डॉलर (करीब 68.9 हजार अरब रुपए) का बिजनेस करवाया है। आइव ने एप्पल में काम करते हुए करीब तीन दशक का वक्त बिताया है और कंपनी के उतार-चढ़ाव वाले दौर को देखा है।

वॉट्सएप यूज़र्स के लिए एक बुरी खबर है

खबर है कि जॉनी आइव (Apple Chief Design Officer Jony Ive) इंडिपेंडेट डिजाइन कंपनी की शुरुआत करने जा रहे हैं। फिनलैंड टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आइव की नई कंपनी का नाम LoveFrom हो सकता है। एप्पल उनके शुरुआती क्लाइंट्स में शामिल होगी| साथ ही जॉनी एप्पल के कुछ खास प्रोजेक्ट्स के लिए भी काम करते रहेंगे।

भारतीयों के सवाल Alexa को कर देते हैं कंफ्यूज

जॉनी (Apple Chief Design Officer Jony Ive) के कंपनी छोड़ने की खबर से गुरुवार को एप्पल के शेयर में 1% गिरावट आ गई। इससे कंपनी का मार्केट कैप 9 अरब डॉलर (63 हजार करोड़ रुपए) घटकर 910 अरब डॉलर रह गया। एप्पल ने कहा है कि आइव अपने नए वेंचर के साथ भी एप्पल के साथ काम करना जारी रखेंगे। आइव ने एप्पल में काम करते हुए करीब तीन दशक का वक्त बिताया है और कंपनी के उतार-चढ़ाव वाले दौर को देखा है। जॉनी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि  एप्पल में करीब 30 साल तक अनगिणत प्रोजेक्ट्स पर काम करने पर गर्व है। एप्पल के इतिहास में मौजूदा दौर सबसे अच्छा है।

Share.