गूगल बंद कर रहा है जीमेल इनबॉक्स

0

गूगल ने अपने इनबॉक्स जीमेल को बंद करने की घोषणा कर दी है। गूगल साल 2019 तक जीमेल इनबॉक्स को बंद करेगा। इसके पीछे गूगल का कहना है कि वह जीमेल पर ध्यान दे रही है। गूगल ने दावा किया कि वह सभी ग्राहकों के लिए नए ईमेल सॉल्यूशन पर फोकस करेगा।

बता दें कि इनबॉक्स बाय जीमेल 2014 में लॉन्च हुआ था। इसका मुख्य काम लोगों को बेहतरीन ईमेल मैनेजमेंट एक्सपीरियंस देना था। जीमेल इनबॉक्स फिलहाल एप के साथ डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध है। जीमेल इनबॉक्स में कुछ खास तरह के फीचर्स होते है। इनमें ईमेल स्नूजिंग, फॉलोअप, स्मार्ट रिप्लाई जैसे कई फीचर्स मौजूद हैं। गौरतलब है कि गूगल ने हाल ही में जीमेल को एक नया लुक दिया तो इसके इनबॉक्स में कई नए फीचर को शामिल किया, लेकिन अब गूगल सिर्फ जीमेल को बेहतर बनाना चाहता है, इसके चलते इनबॉक्स बाय जीमेल को बंद करने का फैसला लिया है।

इससे पहले याहू मैसेंजर को 17 जुलाई को पूरी तरह बंद कर दिया। याहू ने कहा कि यूज़र्स अपने 6 महीने के सारे मैसेज का बैकअप ले सकते हैं। कंपनी याहू मैसेंजर की जगह अब एक नया इंस्टैंट मैसेजिंग एप स्क्वीररेल लॉन्च कर रही है। इस नए एप की बीटा टेस्टिंग के लिए यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। याहू मैसेंजर यूजर्स को अब स्क्वीररेल पर शिफ्ट किया जा रहा है।

Share.