सोशल नेटवर्किंग साइट ने छुआ नया आंकड़ा

0

विश्वभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने कुछ समय पहले ‘स्टोरीज’ नाम का नया विकल्प जोड़ा था, जिसे अब तक 30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स इस्तेमाल कर चुके हैं। ‘स्टोरीज’ तस्वीरों की टाइमलाइन है और एक दिन बाद खुद ही गायब हो जाती है।

सीएनईटी की रिपोर्ट में बुधवार को बताया गया कि “फेसबुक के मुताबिक, उसकी स्टोरीज फीचर अब दुनियाभर के विज्ञापनदाताओं के लिए उपलब्ध है। फेसबुक आनेवाले हफ्तों में मैसेंजर में भी ‘स्टोरीज’ विज्ञापन जारी करनेवाला है।” फेसबुक ने स्नैपचैट के ‘स्टोरीज’ फीचर की नकल कर उसे अपने सभी एप्स में जोड़ दिया, जिसमें प्रसिद्ध फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम, वाट्स एप, मैसेंजर और खुद फेसबुक है।

जून में इंस्टाग्राम के ‘स्टोरीज’ फीचर का 40 करोड़ यूजर्स ने प्रयोग किया था, जो स्नैपचैट की तुलना में दोगुना है। फेसबुक ने स्टोरीज फीचर में संगीत जोड़ने की क्षमता का परीक्षण करने की योजना बनाई है, जो यूजर्स के फोटोज और वीडियोज का संक्षिप्त कलेक्शन होगा, जिसे दो बार देखा जा सकेगा और 24 घंटों में यह खुद ही गायब हो जाएगा।

फेसबुक ने भारत सहित कई देशों के मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों से समझौता किया है। इस करार के तहत फेसबुक की एक नई साइट का उपयोग मोबाइल पर निःशुल्क किया जा सकेगा।

अब वीडियो पोस्ट कर Facebook पर करें कमाई

इतिहास में Facebook को हुआ सबसे बड़ा घाटा!

Share.