शानदार फीचर्स के साथ Redmibook 14 हुआ लांच

0

दुनिया भर के बाजारों में एक से बढ़ कर एक गैजेट लांच किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में चीन की नामी कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने अपने घरेलू बाजार में रेडमी बुक 14  (Xiaomi RedmiBook 14) लैपटॉप लांच किया है। रेडमी बुक अब Apple के मैकबुक एयर और प्रो को कड़ी टक्कर देगा। शाओमी ने अपने इस लैपटॉप में इंटेल कोर आई 3 प्रोसेसर का उपयोग किया है।

Sony ने लांच किया दुनिया का सबसे छोटा AC

कीमत (Xiaomi RedmiBook 14 Price)

शाओमी के रेडमी बुक 14 (RedmiBook 14) लैपटॉप की अगर कीमत की बात की जाए तो इसे RMB 3,199 (लगभग 32,100 रुपए) में लांच किया गया है। हालांकि कंपनी ने अभी अपने इस नए लैपटॉप को सिर्फ घरलू बाजार में ही लांच किया है। अभी कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि इसे भारत में लांच किया जाएगा या नहीं।

Lenovo ने दुनिया का पहला स्मार्ट माउस किया लांच

फीचर्स (Xiaomi RedmiBook 14 Features)

शाओमी के रेडमी बुक 14 (RedmiBook 14) के फीचर्स की बात की जाए तो यह लैपटॉप 14-इंच की स्क्रीन के साथ आता है। यह लैपटॉप मेटल बॉडी से बनाया गया है। इस लैपटॉप में फुल साइज कीबोर्ड दिया गया है। इस लैपटॉप में इंटेल के नवीनतम 8 वें जनरल कोर i308145U प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस लैपटॉप में 4 GB रैम और 256GB SSD स्टोरेज दिया गया है।

कनेक्टिविटी (Xiaomi RedmiBook 14 Connectivity)

इस रेडमी बुक 14 (RedmiBook 14) लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए एचडीएमआई (HDMI) पोर्ट और लेफ्ट साइड में दो यूएसबी (USB) 3.0 पोर्ट दिए गए हैं। वहीं इस लैपटॉप के दाईं साइड में 3.5 मिमी ऑडियो जैक के साथ एक यूसबी  2.0 पोर्ट भी दिया गया है।

HP ने लांच किया दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर

बैटरी बैकअप (Xiaomi RedmiBook 14 Battery Backup)

कंपनी शाओमी (Xiaomi) के मुताबिक़ रेडमी बुक 14 (RedmiBook 14) लैपटॉप को एक बार फुल चार्ज करने पर 10 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी बैटरी 10 घंटे तक का बैकअप देती है। इस लैपटॉप को क्विक चार्जिंग फीचर से लैस किया गया है जो बैटरी को शून्य से 50 प्रतिशत तक चार्ज करने में महज़ 34 मिनट का टाइम लेता है।

Share.