HP ने लांच किया दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर

0

आज की दुनिया तेजी से डिजिटल होती जा रही है। तेजी से डिजिटल होती इस दुनिया में तमाम तरह के गैजेट्स भी स्मार्ट होते जा रहे हैं। जहां आज कल बाजार में स्मार्टफोन्स की भरमार है वहीं अब इस क्रम में स्मार्ट टीवी भी शामिल हो चुकीं हैं। अब लोगों का रुझान भी इस तरफ काफी बढ़ने लगा है। अब सभी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां अपने-अपने डिवाइसेस को और भी ज्यादा स्मार्ट बनाने में लगे हुए हैं। इस रेस में अब कंप्यूटर, लैपटॉप और प्रिंटर निर्माता कम्पनी एचपी (World First Laser Tank Printer) भी शामिल हो गई है।

Redmi 7A देगा सैमसंग को टक्कर

HP इंक ने अब दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर (World First Laser Tank Printer) लांच कर दिया है। इस प्रिंटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें प्रिंटिंग की लागत बेहद ही कम हो जाएगी। इस प्रिंटर में एचपी (HP) कंपनी ने स्मार्ट प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह प्रिंटर दुनिया का पहला नेवरस्टॉप लेजर टैंक प्रिंटर है।

कंपनी ने अपने इस प्रिंटर के बारे में दावा किया है कि इस प्रिंटर से प्रिंट की लागत 80 प्रतिशत तक कम हो जाएगी। स्मार्ट प्रिंटिंग तकनीक से लैस इस प्रिंटर को कम्पनी ने छोटे और मझोले कारोबारियों के लिए ही तैयार किया है। गौरतलब है कि आमतौर पर अभी प्रिंटिंग की लागत 2.50 रुपए प्रति पेज तक आती है। वहीं कम्पनी ने दावा किया है कि इस लेजर टैंक प्रिंटर से प्रिंट करने पर लागत 80 प्रतिशत तक कम जाएगी और मात्र 29 पैसे प्रति पेज रह जाएगी।

2019 Bajaj CT110 : बजाज की CT 110 हुई अब और भी दमदार, जाने खासियत

कीमत

एचपी (World First Laser Tank Printer) कंपनी ने अपनी लेजर 1000 सीरीज में इस प्रिंटर को लांच किया है। कंपनी इस प्रिंटर को दो वेरिएंट में बाजार में उतारा है। इसका पहला वेरिएंट नॉन वायरलेस है जिसकी कीमत 15,846 रुपए रखी गई है। वहीं कंपनी ने वायरलेस वेरिएंट की कीमत 17,236 रुपए तय की है। इसी के साथ कंपनी ने नेवरस्टॉप लेजर एमएफपी (MFP) 1200 सीरीज में भी दो वेरिएंट में प्रिंटर लांच किए हैं। इस सीरीज में नॉन वायरलेस प्रिंटर की कीमत 22,057 रुपए और वायरलेस वाले प्रिंटर की कीमत 23,460 रुपए रखी गई है।

वोडाफोन ने अपने प्लान में किया बदलाव, मिलेगा ज्यादा फायदा

Share.