website counter widget

टीवी खरीदने से पहले देख लें यह दो धांसू TV

0

भारतीय भाजार में जहां एक और मोबाइल निर्माता कंपनियां एक से बढ़ कर एक स्मार्टफोन लांच कर रही हैं। वहीं भारतीय बाजार में अब 4K टीवी भी धूम मचाने के लिए आ चुकी हैं। बेहतर पिक्चर क्वालिटी और बड़ी साइज के लिए टीवी निर्माता कंपनियों में भी होड़ मची हुई है। इसी कड़ी में भारतीय बाजार में 39 और 40 इंच की दो एलईडी टीवी (LED TV) लांच की गई हैं। यह दोनों ही 4K वीडियो सपोर्ट के साथ बाजार में उतारी गई हैं। शिंको इंडिया ने अपनी SO4A और फ्रेंच कंपनी थॉमसन ने अपनी 4k Smart Tv Wow 404 को लांच किया है।

AC खरीदने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें

Image result for SO4A vs WOW404 TV

शिंको इंडिया की SO4A टीवी को ई-कॉमर्स साइट अमेजन से और थॉमसन की 4k Smart Tv Wow 404 को ई-कॉमर्स साइट फिल्पकार्ट से खरीदा जा सकता है। यह दोनों ही LED टीवी बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं। दोनों ही टीवी में आपको बेहतरीन तस्वीर और पिक्चर क्वालिटी का अनुभव मिलेगा। आधुनिकता से भरपूर इन दोनों ही टीवी में बेहतरीन और शानदार फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानते हैं दोनों टीवी के फीचर्स के बारे में।

सैमसंग ला रहा वायरलेस टीवी

SO4A LED TV फीचर्स

Image result for SO4A LED TV

शिंको ने अपनी 39 इंच की नई SO4A टीवी में HRDP तकनीक का इस्तेमाल किया है। इस तकनीक से लैस टीवी में पिक्सल बड़े होकर स्क्रीन पर प्रदर्शित किए जाते हैं। इस तकनीक से लैस टीवी में PSP या एक्सबॉक्स जैसे गेमिंग डिवाइस कनेक्ट कर गेम खेलने का बेहद ही शानदार अनुभव मिलता है। धुंधलेपन की समस्या को ख़त्म करने के लिए SO4A टीवी में A+ ग्रेड पैनल डिस्प्ले उपलब्ध कराया गया है। SO4A टीवी में बेहतर साउंड के लिए बिल्ट-इन 20W स्पीकर दिए गए हैं। यह स्पीकर कई तरह के बेस और स्पष्टता के साथ दिए गए हैं, आवाज की क्वालिटी को निखारते हैं। इसके अलावा 2 USB और 2 HDMI पोर्ट का इस्तेमाल SO4A टीवी में किया गया है। बिजली की कम खपत के लिए SO4A टीवी में खास एनर्जी सेविंग फीचर भी मौजूद है। यह फीचर बेहद ही की कम बिजली की खपत करता है।

Xiaomi ला रहा है खास टीवी…

4k Smart Tv Wow 404 फीचर्स

Image result for Thomson WOW404 TV

फ्रेंच कम्पनी थॉमसन द्वारा लांच की गई 40 इंच की WOW404 4K LED टीवी में भी कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। WOW404 टीवी में YouTube वीडियों सपोर्ट फीचर दिया गया है। इसकी सहायता से यूट्यूब के 4K वीडियो को इस टीवी पर देखा जा सकता है। इसके अलावा WOW404 टीवी में 6 प्री-लोडेड ऐप्स दिए गए हैं। साथ ही WOW404 टीवी में TV असिस्टेंट जैसा फीचर्स भी दिया गया है। WOW404 टीवी में एंड्रॉयड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। एंड्रॉयड 7.1 पर चलने वाले WOW404 टीवी में टॉप ट्रेडिंग म्यूजिक, मूवी और टीवी शोज के वीडियो भी आपको देखने को मिलेंगे। इसके अलावा WOW404 टीवी को 18 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराया गया है। WOW404 टीवी में अमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स दोनों का सपोर्ट दिया गया है। इस अत्याधुनिक टीवी में आपको लोकेशन के हिसाब से 3 दिनों की वेदर रिपोर्ट भी मिल जाएगी। हालांकि WOW404 टीवी में सैमसंग के पैनल का इस्तेमाल किया गया है।

कीमत (4k Smart Tv Wow 404 Price)

Image result for SO4A vs WOW404 TV

फीचर्स को देखा जाए तो दोनों ही टीवी में बेहतर से बेहतर और शानदार फीचर्स दिए गए हैं। दोनों ही टीवी 4K वीडियो सपोर्ट के साथ आते हैं। दोनों ही टीवी में आपको शानदार पिक्चर क्वालिटी और साउंड क्वालिटी मिलेगी। जो आपको बेहतर अनुभव कराएगी। अगर कीमत की बात की जाए तो SO4A टीवी आपको मात्र 13,990 रुपए में मिलेगी। वहीं अगर थॉमसन WOW404 टीवी के दाम देखें जाएं तो, इसके लिए आपको 20,999 रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.