Sony ने लांच किया दुनिया का सबसे छोटा AC

0

अपनी तकनीक के दम पर पूरी दुनिया में राज करने वाला जापान सभी से काफी आगे है। तकनीक के मामल में शायद ही कोई देश उससे मुकाबला कर सके। वहीं जापान की सबसे दिग्गज कंपनी सोनी (Sony) ने एक बार फिर बेहतरीन तकनीक का एक नमूना पेश किया है। सोनी कंपनी ने एक बेहद ही छोटे से एयर कंडीशनर (Sony Reon Pocket AC) का निर्माण किया है। यह AC मोबाइल फोन से भी छोटा है। सोनी कम्पनी ने अपने इस सबसे छोटे AC को लांच कर दिया है।

शानदार फीचर्स के साथ Redmibook 14 हुआ लांच

सोनी कंपनी द्वारा लांच किए गए इस सबसे छोटे AC की विशेषता यह है कि इसे आप अपने पहनने वाले कपड़ों में भी बेहद आसानी से लगा सकते हैं। सोनी कंपनी ने अपने इस छोटे से एयर कंडीशनर (Sony Reon Pocket AC) को Reon Pocket नाम दिया है। इस एसी की एक और विशेषता यह है कि यह गर्मियों में ठंडक और ठंड में गर्मी प्रदान करता है। इस छोटे से पोर्टेबल एसी को आप अपने स्मार्टफोन से नियंत्रित कर सकते हैं। इसे अपने कपड़ों के साथ पहन सकते हैं और कहीं भी ले जा सकते हैं। कंपनी ने अपने इस छोटे से एयर कंडीशनर के लिए क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म लॉन्च किया है। इस एयर कंडीशनर या तो एक छोटे बैग या फिर गर्दन के पीछे रखा जा सकता है।

Lenovo ने दुनिया का पहला स्मार्ट माउस किया लांच

कंपनी ने पेल्टियर एलिमेंट का इस्तेमाल कर इस छोटे से एयर कंडीशनर (Sony Reon Pocket AC) को तैयार किया है। पेल्टियर एलिमेंट वही है जिसका इस्तेमाल कार के कूलर्स, वाइन कूलर इत्यादि के निर्माण में किया जाता है। कंपनी द्वारा तैयार किए गए इस छोटे से एयर कंडीशनर को एक ख़ास किस्म के इनर वियर के साथ ही पहना जा सकता है। इस AC को पावर देने के लिए इसमें लिथियम ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

HP ने लांच किया दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर

इसे (Sony Reon Pocket AC) चार्ज करने में महज़ 2 घंटे का वक़्त लगता है जिसके बाद इसे सारा दिन इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही इस AC में ब्लूटूथ 5.0 LE कनेक्टिविटी दी गई है जिसकी मदद से इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट कर नियंत्रित किया जा सकता है। कंपनी ने इस डिवाइस की कीमत 14,080 येन (करीब 9,000 रुपये) निर्धारित की है। फिलहाल इसे जापान के घरेलू बाजार में लांच किया गया है। कंपनी ने इसे भारत में लांच किए जाने को लेकर फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं दी है।

Share.