भारत का पहला स्टीम ओवन हुआ लांच

0

फिलहाल बाजार में कई तरह के कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं। वहीं कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्ट्स की सबसे अग्रणी मानी जाने वाली कम्पनी शार्प  (Sharp Corporation) ने आज अपना पहला सुपर स्टीम ओवन (India First Superheated Steam Oven) लांच किया है। भारतीय बाजार में कंपनी ने अपने सुपर स्टीम ओवन हीलसियो (Super Steam Oven Heliosio) के साथ ही एक ब्रेड मेकर (Bread Maker) भी लांच किया है।

Sony ने लांच किया 8K TV, कीमत उड़ा देगी आपके होश

अपने प्रोडक्ट्स सुपर स्टीम ओवन हीलसियो (India First Superheated Steam Oven) के बारे में कंपनी ने कहा कि यह ऐसा ओवन है जिसमें माइक्रोवेव और कन्वेक्शन ओवन के सारे गुण मौजूद हैं। शार्प  (Sharp Corporation) कंपनी ने कहा कि इस ओवन में इस तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो उपभोक्ताओं के भोजन के स्वाद और न्यूट्रिशन को बिना नुकसान पहुंचाए उन्हें बेहतर अनुभव प्रदान करेगी। इतना ही नहीं, यह ओवन भोजन में से अत्यधिक फैट को और नमक को कम करने में सक्षम है। कंपनी ने अपने इस सुपरहीटेड ओवन में बेहद ही शानदार तकनीक का इस्तेमाल किया है।

जानिए शाओमी कब लांच करेगी नया स्मार्ट Mi TV

सुपर स्टीम ओवन हीलसियो (India First Superheated Steam Oven) के साथ ही कंपनी ने एक ब्रेड मेकर भी लांच किया है। यह एक फुली आटोमेटिक प्रोडक्ट है जो उपभोक्ताओं को विभिन्न तरह की रोटियों के साथ फ्रेंच ब्रेड बनाने की पूरी आजादी देता है। शार्प  (Sharp Corporation) कंपनी ने अपने इस प्रोडक्ट्स में एक एलसीडी कंट्रोल डिस्प्ले स्क्रीन भी दिया है जिसमें 12 प्रोग्राम मेन्यू विकल्प भी दिए गए हैं। इस तरह की तकनीक से लैस यह ब्रेड मेकर बाजार में इकलौता अत्याधुनिक ब्रेड मेकर है।

Thomson TV खरीदना है तो फ्लिपकार्ट की सेल पर आइये

इस मामले में शार्प  (Sharp Corporation) कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, “कंज्यूमर ड्यूरेबल सेगमेंट में लगातार बढ़ती मांग को देखते हुए भारत दुनिया भर में एक बहुत बड़ा बाजार बन गया है। ऐसे मे हम भारत मे अपने ग्राहको को विश्वस्तरीय क्वालिटी और अत्याधुनिक तकनीक से लैस उत्पाद पेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।” गौरतलब है कि शार्प  (Sharp Corporation) कंपनी ने अपने सुपर स्टीम ओवन हीलसियो (India First Superheated Steam Oven Price) की कीमत 64,000 रुपए रखी है। जबकि ब्रेड मेकर को 12,900 रुपए में लांच किया है।

Share.