सैमसंग ने लांच किया Galaxy Book S लैपटॉप

0

तेजी से आधुनिक होती इस दुनिया में रोजाना तमाम तरह के नए-नए उपकरण लांच किए जा रहे हैं। इसी क्रम में दक्षिण कोरिया की जानी-मानी इलेक्ट्रॉनिक कम्पनी सैमसंग ने भी अपना एक नया लैपटॉप लांच कर दिया है। सैमसंग ने अपना ‘सैमसंग गैलेक्सी बुक एस’ (Samsung Galaxy Book S) लैपटॉप बाजार में उतार दिया है। इस लैपटॉप की ख़ास बात यह है कि यह बेहद ही हल्का, अल्ट्रा थिन और कनेक्टेड लैपटॉप है। कंपनी का दावा है कि यह लैपटॉप 40 प्रतिशत बेहतर परफॉर्मेंस के साथ 80 फीसदी बेहतर ग्राफिक्स क्वालिटी देता है।

Video : आ गया दुनिया का सबसे छोटा पॉकेट लैपटॉप Think Tini

स्पेसिफिकेशन (Samsung Galaxy Book S Specification)

यदि बात की जाए ‘सैमसंग गैलेक्सी बुक एस’ (Samsung Galaxy Book S) लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन के बारे में तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। वहीं इसकी बैटरी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 23 घंटे तक का बैककप देती है। ‘सैमसंग गैलेक्सी बुक एस’ (Samsung Galaxy Book S) लैपटॉप गैलेक्सी बुक 2 (Galaxy Book 2) पर आधारित है। इस लैपटॉप को 8GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज से लैस किया गया है। यह लैपटॉप 13.3 इंच फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है और साथ ही 10 पॉइंट मल्टी टच सपोर्ट करता है। इस लैपटॉप को पावर देने के लिए इसमें 42W की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

Sony ने लांच किया दुनिया का सबसे छोटा AC

फीचर (Samsung Galaxy Book S Feature)

‘सैमसंग गैलेक्सी बुक एस’ (Samsung Galaxy Book S) लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए एक नैनो सिम कार्ड LTE Cat.18 बैंडविड्थ, Wi-Fi 802.11 a/ b/ g/ n/ ac और ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। इतना ही नहीं इस शानदार लैपटॉप में फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर भी जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि उपभोक्ता के टच करते ही यह लैपटॉप ऑन हो जाएगा। ऑडियो के लिए इस लैपटॉप में AKG ट्यून्ड स्पीकर और डॉल्बी एटमॉस का भी सपॉर्ट दिया गया है। इसके वजन की अगर बात की जाए तो यह केवल 0.96 किग्रा. है।

शानदार फीचर्स के साथ Redmibook 14 हुआ लांच

कीमत (Samsung Galaxy Book S Price)

सबसे पहले तो यह बता दें कि यह लैपटॉप फिलहाल कुछ चुनिंदा बाजार में ही उतारा गया है। इस लैपटॉप को अर्थी गोल्ड और मर्करी ग्रे शेड कलर ऑप्शंस में उतारा गया है। इसकी कीमत 999 USD यानी लगभग 71,000 रुपए रखी गई है। भारत में यह लैपटॉप कब लांच किया जाएगा इस बारे में कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।

Share.