अपने पुराने टीवी को इस तरह बनाएं स्मार्ट टीवी

0

भारतीय बाजार में इन दिनों स्मार्टफोन की भरमार है और अब बाजार में स्मार्ट टीवी भी उपलब्ध हैं। हालांकि स्मार्ट टीवी का चलन अब बढ़ने लगा है और सभी कंपनियां बाजार में स्मार्ट टीवी उतार रही हैं। लेकिन अभी भी ज्यादातर लोगों के पास पुराने टीवी हैं जो कि स्मार्ट नहीं है। लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी खबर लाए हैं जिसे सुनने के बाद आप भी अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकेंगे। जी हां अगर आपके पास कोई भी पुरानी एलसीडी (LCD) या फिर एलईडी (LED) टीवी है तो आप इसे आसानी से स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि अपनी पुरानी टीवी को किस तरह से स्मार्ट टीवी में बदला जा सकता है।

Mobile Insurance : अब अपने पुराने स्मार्टफोन का भी करवा सकते हैं बीमा

सबसे पहले तो आपको यह बता दें कि आजकल बाजार में आने वाले स्मार्ट टीवी पर आपको कई तरह की सुविधाएं मिलती हैं। जैसी आप इन टीवी को इंटरनेट से जोड़ सकते हैं और यूट्यूब व अन्य एप्लीकेशन भी टीवी स्क्रीन पर चला सकते हैं। मतलब जो ऐप आप अपने स्मार्टफोन पर चलाते हैं उन्हें आप अपनी स्मार्ट टीवी या फिर एंड्राइड टीवी पर भी चला सकते हैं। लेकिन यदि आपने कुछ ही समय पहले टीवी खरीदा है या फिर आप स्मार्ट टीवी खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो अब आप अपनी पुरानी टीवी को ही स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। इसके लिए केवल आपको एक डिवाइस खरीदनी पड़ेगी।

Pubg के बाद  Pubg Lite

Xiaomi Mi Box S

गौरतलब है कि आप केवल चायनीज कंपनी शाओमी (Xiaomi) के मी बाॅक्स एस (Xiaomi Mi Box S) को खरीदकर अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। इसमें आपको एक बॉक्स और एक रिमोर्ट मिलेगा।

फीचर्स

यह एमआई  बॉक्स (Mi Box S) एंड्राॅयड 8.1 ऑपरेटिंग पर कार्य करता है। इसके अलावा इसमें आपको 8 जीबी तक की स्टोरेज क्षमता भी मिलेगी। इस मी बाॅक्स एस (Xiaomi Mi Box S) में 2 जीबी रैम दी गई है। इस मी बाॅक्स एस (Xiaomi Mi Box S) में कनेक्टिविटी के लिए HDMI2.0, वाई फाई, ब्लूटूथ 4.2 जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

अब गूगल नहीं कटने देगा आपका चालान

कीमत

अगर आप भी शाओमी मी बाॅक्स एस (Xiaomi Mi Box S) खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए मात्र 4,999 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। केवल 4,999 रुपए में आप अपने सामान्य टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। इस बॉक्स को अपने टीवी के HDMI पोर्ट से कनेक्ट कर आप स्मार्ट टीवी का आनंद ले सकते हैं।

Share.