website counter widget

Lenovo ने दुनिया का पहला स्मार्ट माउस किया लांच

0

तेजी से डिजिटल होती इस दुनिया में अब अधिकतर डिवाइसेस स्मार्ट होती जा रही हैं। स्मार्टफोन के बाद बाजार में स्मार्ट टीवी का चलन चल पड़ा जिसके बाद हाल ही में स्मार्ट प्रिंटर लांच किया गया। वहीं अब कंप्यूटर और लैपटॉप के लिए एक स्मार्ट माउस भी तैयार कर लिया गया है। दिग्गज चायनीज टेक कंपनी लेनोवो (Lenovo) ने स्मार्ट माउस लांच किया है। इस स्मार्ट माउस को अभी चायनीज बाजार में लांच किया गया है। कंपनी इन इस स्मार्ट माउस को वाॅयस कंट्रोल जैसे शानदार फीचर से लैस किया है।

HP ने लांच किया दुनिया का पहला लेजर टैंक प्रिंटर

फीचर्स

इस स्मार्ट माउस के फीचर की बात की जाए तो इसे वाॅयस कंट्रोल फीचर के साथ और भी कई फीचर से लैस किया गया है। इस माउस के दूसरे फीचर्स की बात की जाए तो इसमें रीयल टाइम ट्रांसलेशन फीचर को भी जोड़ा गया है जो 26 भाषाओं को सपोर्ट करता है। यह स्मार्ट माउस 400 DPI एडजस्टेबल के साथ 600/1200/2400/4000 DPI तक को सपोर्ट करता है। फिलहाल यह स्मार्ट माउस अपने वाॅइस कंट्रोल के माध्यम से केवल चायनीज और अंग्रेजी भाषाओं को सपोर्ट देता है। ब्लू लाइट पोजिशनिंग टेक्नाॅलोजी से इस स्मार्ट माउस को तैयार किया गया है।

Redmi 7A देगा सैमसंग को टक्कर

स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन माउस को आप किसी भी सरफेस पर बेहद ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे लकड़ी, ग्लास, क्लाथ और दूसरे किसी भी सरफेस पर बेहद ही आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह स्मार्ट माउस आर्टिफिशल इंटेलीजेंस क्लाउड सर्विस प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है।

कीमत

इस स्मार्ट माउस की कीमत की बात की जाए इसे चायनीज बाजार में 299 युआन (लगभग 3000 रुपए) में लांच किया गया है। इस स्मार्ट माउस को बनाने के लिए एबीएस पदार्थ का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल भारत में इसे कब लांच किया जाएगा इस बात की जानकारी नहीं मिली है। लेकिन देखने वाली बात यह है कि इसे भारतीय बाजार में किस कीमत में लांच किया जाएगा।

Samsung Galaxy Note 10 का टीजर जारी, इस दिन होगा लांच

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.