website counter widget

बेहतरीन लैपटॉप की चाह रखने वालों के लिए खास खबर

0

कंप्यूटर और लैपटॉप निर्माता कम्पनी डेल इंडिया (Dell India) ने अपने तीन नए गेमिंग लैपटॉप (Gaming Laptop) भारतीय बाजार में उतारे हैं। इन तीनो ही लैपटॉप को कम्पनी ने गेम लवर्स के लिए बनाया है। इन तीनों ही लैपटॉप (Dell Announced 3 Alienware Gaming Laptops) की परफॉर्मन्स बेहतरीन है। गौरतलब है कि डेल इंडिया ने अपने एलिनवेयर एरिया 51M (Alienware Area 51M), एलिनवेयर एम 15 (Alienware Area M15) और डेल जी 7 (Dell G7) को भारतीय बाजार में उतारा है।

टीवी खरीदने से पहले देख लें यह दो धांसू TV

Dell Announced 3 Alienware Gaming Laptops :

Alienware Area 51M

Related image

डेल (Dell) के गेमिंग और एक्सपीएस (XPS) के उपाध्यक्ष एवं महाप्रबंधक फ्रेंक एजोर (Frank Azor) ने जानकारी दी कि, डेस्कटॉप के स्थान पर एलिनवेयर 51एम (Alienware Area 51M) को डिजाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस लैपटॉप में कई कम्पोनेंट ऐसे हैं, जो दुनिया में पहली बार किसी लैपटॉप में दिए गए हैं। फ्रैंक ने कहा कि Alienware Area 51M में नौवीं पीढ़ी के ओक्टा कोर डेस्कटॉप प्रोसेसर का इस्तेमाल किए गया है। इसके अलावा Alienware Area 51M में कई ऐसे उपकरण है जिसे भविष्य में बेहद आसानी से अपग्रेड किया जा सकता है। फ्रेंक के अनुसार Alienware Area 51M में 17 इंच की स्क्रीन दी गई है और इसका वजन 4 किलोग्राम रखा गया है।

AC खरीदने से पहले इस खबर को जरूर पढ़ लें

Alienware Area M15

Related image

फ्रेंक ने बताया कि 2,99,590 रुपए की कीमत के साथ Alienware Area 51M को लांच किया गया है। Alienware Area 51M लैपटॉप कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आगे फ्रेंक ने कहा कि एलिनवेयर एम 15 (Alienware Area M15) में 15 इंच की स्क्रीन दी गई है। Alienware Area M15 के वजन के बारे में बताते हुए फ्रेंक ने कहा कि Alienware Area M15 का वजन मात्र 2.16 किलोेग्राम है, जो Alienware 13 से आधा है। फ्रेंक ने बताया कि Alienware Area M15 में आठवीं पीढ़ी के इंटेल कोर आई7 प्रोसेसर और डिजाइन ग्राफिक्स कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। Alienware Area M15 की कीमत 1,78,399 रुपए रखी गई है।

सैमसंग ला रहा वायरलेस टीवी

Dell G7

Image result for Dell G7

डेल जी 7 (Dell G7) के बारे में फ्रेंक ने कहा कि इसमें छह जीबी जीडीडीआर6 वीडियो मेमोरी का इस्तेमाल किया गया है। Dell G7 जी सीरीज का सबसे पतला गेमिंग लैपटॉप है, जिसमें आठवी पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर और ग्राफिक कार्ड का इस्तेमाल किया गया है। Dell G7 लैपटॉप में 15 इंच की स्क्रीन दी गई है। आगामी 1 अप्रैल से Dell G7 की बिक्री पूरे देश में शुरू की जाएगी। Dell G7 की कीमत 1,57,399 रुपए रखी गई है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.