जिओ को टक्कर देते हुए आइडिया ने पेश किए गज़ब के प्लान्स

0

भारतीय बाज़ार के टेलीकॉम सेक्टर में कंपनियों में कड़ी प्रतिस्पर्धा छिड़ी हुई है। अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों को टक्कर देने के लिए टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने प्रीपेड कस्टमर्स के लिए 6 नए ‘एक्टिव रीचार्ज’ प्लान्स की घोषणा की है। आइडिया के ये बेहतरीन प्लान टेलीकॉम कंपनी जिओ को सीधी टक्कर देंगे। इन रीचार्ज का लाभ अभी पश्चिमी उत्तरप्रदेश, पंजाब और तमिलनाडु के प्रीपेड कस्टमर्स उठा सकेंगे।  25 रुपए से लेकर 245 रुपए के बीच में पेश किए गए आइडिया के ये 6 प्लान्स काफी किफायती हैं।

जो सब्सक्राइबर्स अनलिमिटेड प्लान्स नहीं चाहते हैं, उन्हें इन ‘एक्टिव प्लान्स’ में किफायती दर पर कॉल्स, मुफ्त डेटा और वैलिडिटी मिलेगी। इन प्लान के बारे में आइडिया कंपनी का कहना है कि,”हम इन ‘एक्टिव रीचार्ज’ को अपने उन ग्राहकों की समस्याओं को ध्यान में रखकर लाए हैं, जो अनलिमिटेड प्रॉडक्ट्स का लाभ नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि उसमें उन्हें उन ऑफर्स के लिए भी पैसे ख़र्च करने पड़ते हैं, जिनका वो इस्तेमाल नहीं करते हैं।”

इन 6 प्लान में सबसे कम कीमत का प्लान 25 रुपए का है। 25 रुपए वाले इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 10 एमबी डेटा और 18 रुपए का टॉक टाइम मिलेगा। अगले ‘एक्टिव रीचार्ज’ की कीमत 35 रुपए है। इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 100 एमबी मोबाइल इंटरनेट डेटा और 26 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। इसमें यूपी में लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल की दरें 1 पैसे प्रति सेकंड जबकि तमिलनाडु में 60 पैसे प्रति मिनट रहेगी। इसके 65 रुपए वाले एक्टिव रीचार्ज में ग्राहकों को 28 दिनों की वैधता के साथ 200 एमबी मोबाइल इंटरनेट डेटा और 65 रुपए का टॉकटाइम मिलेगा। इसमें लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल रेट की बात की जाए तो पश्चिमी यूपी और पंजाब में 1 पैसे प्रति सेकंड जबकि तमिलनाडु में 60 पैसे प्रति मिनट होगी। इन 6 एक्टिव रीचार्ज प्लान में 100 रुपए से कम कीमत के इसमें 4 प्लान्स हैं।

95 रुपए के ‘एक्टिव रीचार्ज’ में प्रीपेड सब्सक्राइबर्स को 94 रुपए के टॉकटाइम के साथ 28 दिनों की वैलीडिटी वाला 500 एमबी मोबाइल डेटा मिलेगा। लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल दरों की बात करें तो तमिलनाडु में 30 पैसे प्रति मिनट और पश्चिमी यूपी में 1 पैसे प्रति 2 सेकंड ती दर से चार्ज की जाएगी।

‘एक्टिव रीचार्ज’ में अगला नंबर 145 रुपए के एक्टिव रीचार्ज का आता है। 145 रुपए वाले इस ‘एक्टिव रीचार्ज’ में ग्राहकों को 145 रुपए का फुल टॉकटाइम और 42 दिनों की वैलि़डिटी को साथ 1 जीबी मोबाइल इंटरनेट डेटा मिलता है। इसके लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन कॉल दरों की बात की जाए तो इसमें तमिलनाडु और पंजाब में 30 पैसे प्रति मिनट जबकि पश्चिमी यूपी में 1 पैसे प्रति 2 मिनट होगी।

इस प्लान में सबसे अधिक कीमत 245 रुपए वाले ‘एक्टिव रीचार्ज’ की कीमत है। इसमें कस्टमर्स को 245 रुपए का टॉकटाइम और 84 दिनों की वैलिडिटी वाला 2 जीबी मोबाइल इंटरनेट डेटा मिलेगा। तमिलनाडु और पंजाब में इसके लोकल, एसटीडी और लैंडलाइन की कॉल रेट 30 पैसे प्रति मिनट होगी तो वहीं पश्चिमी उत्तरप्रदेश में 1 पैसे प्रति 2 सेकंड की दर से होगी। फिलहाल आइडिया की ये सुविधा कुछ प्रान्त तक ही सीमित है।

Share.