website counter widget

कम बजट में पूरे परिवार के लिए बेहतरीन कारें…

0

त्योहारी माहौल में लोग खुद के लिए या अपने परिवार के लिए कार खरीदने का मन बना रहे हैं, लेकिन लोगों के पास चिंता होती है कि बजट के हिसाब से कौन-सी कार खरीदें। कार परिवार के लिए सही है या नहीं, कार का परफॉरमेंस जैसी कई चीजें हैं, जिसे लोग कार खरीदने से पहले लोग सोचते हैं। आप भी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो जानें ये बातें |

4 से 5 लाख रुपए बजट

यदि आपका बजट 4 से 5 लाख रुपए है तो आप डैटसन गो फेसलिफ्ट, डैटसन गो प्लस फेसलिफ्ट, रेने क्विड, ऑल्टो के10 और हाल ही में लॉन्च नई सैंट्रो अच्छा विकल्प है। ये सभी कारें बेहतर परफॉरमेंस के साथ बेहतर माइलेज भी देती हैं। यदि आप अपने छोटे परिवार के लिए बेहतर कार की तलाश में हैं तो ये आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।

5 से 10 लाख रुपए बजट

भारतीय बाज़ार में करीब 50 से ज्यादा ऐसी कार हैं जिनकी कीमत 5 से 10 लाख रुपए के बीच है। इनमें हैचबैक, सेडान और कॉम्पैक्ट एसयूवी शामिल हैं। 10 लाख रुपए से कम कीमत में मारूति सुजुकी के करीब 10 मॉडल्स, हुंडई के 7 मॉडल्स, फॉक्सवैगन के 3 मॉडल्स, टाटा के 7 मॉडल्स, टोयोटा के 4 मॉडल्स, होंडा के 6 मॉडल्स, फोर्ड के 3 मॉडल्स, महिंद्रा के 10 मॉडल्स, रेनो के 3 मॉडल्स, हैटसन और फोर्स मोटर्स के 1-1 मॉडल्स शामिल हैं। इतने सारे विकल्प के चलते यह पता कर पाना मुश्किल हो जाता है कि कौनी-सी कार खरीदें।

ऐसे में अगर आपका परिवार थोड़ा बड़ा यानी करीब 7 सदस्यों का है तो मारुति अर्टिगा, महिंद्रा नूवोस्पोर्ट और डैटसन गो प्लस फेसलिफ्ट का विकल्प मौजूद है। यदि 5 सदस्यों का परिवार है तो हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी स्विफ्ट, हुंडई ग्रैंड आई10, मारुति इग्निस और हुंडई एलीट आई20 शामिल हैं। वहीं सेडान में होंडा अमेज़, मारुति सुजुकी डिज़ायर, टाटा टिगोर और फॉक्सवैगन एमियो शामिल है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.