मेड इन इंडिया में BMW की पहली बाइक लॉन्च 

1

 मेड इन इंडिया के तहत विदेशी कंपनियां अब देश में निर्माण कार्य कर रही हैं।  जर्मन कंपनी  बीएमडब्ल्यू ने भारत में तैयार की गई अपनी पहली बाइक लॉन्च की है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 3 लाख रुपए है। दूसरे मॉडल की कीमत 3.49 लाख (एक्स शोरूम) है। BMW  ने दो मॉडल – G310R और G310GS तैयार करने के लिए स्वदेशी कंपनी टीवीएस के साथ पार्टनरशिप की है।

बीएमडब्ल्यू की इन दोनों बाइक्स में 313cc का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह 34bhp का है और इसमें 6-स्पीड ट्रांसमिशन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि G310R की टॉप स्पीड 145kmph है, जबकि G310GS की टॉप स्पीड 143kmph है। कंपनी के मुताबिक बाइक लॉन्च से पहले ही इसके लिए 1,000 लोगों ने बुकिंग कराई है। इनमें लोगों ने ज्यादा दिलचस्पी BMW G310 GS पर दिखाई है। फिलहाल बाइक कंपनी के शोरूम में टेस्ट ड्राइव के लिए उपलब्ध है।

बीएमडब्लू  G310 GS में पर्ल व्हाइट मेटैलिक, कॉस्मिक ब्लैक और रेसिंग रेड कलर ऑप्शन्स मिलेंगे। दूसरे कलर्स जैसे स्टाइल एचपी और पर्ल वाइट मेटैलिक कलर ऑप्शन्स के लिए आपको 10,000 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।  बीएमडब्लू G310R के फीचर्स की बात करें तो इसमें मस्क्यूलर फ्यूल टैंक दिया गया है जबकि इसका फोर्क उल्टा है और व्हीलबेस शॉर्ट है। गौरतलब है कि ये बाइक केंद्र सरकार के मेक इन इंडिया के अंतर्गत इस कंपनी की पहली बाइक है।

बाइक लॉन्च के बाद कंपनी ने बताया कि बाइक 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 2.5 सेकंड का टाइम लेती है। कंपनी ने इन बाइक्स के साथ अनलिमिटेड किलोमीटर वारंटी दी है, जिसे 4 से 5 साल तक के लिए एक्स्टेंड भी किया जा सकता है।

Share.