बाज़ार में आई कावासाकी की Z900RS बाइक

0

इंडिया के बाइक मार्केट में एक नई बाइक ने दस्तक दी है। इंडिया कावासाकी मोटर्स ने अपनी रेट्रो और क्लासिक मोटरसाइकल Z900RS को नए ब्लैक कलर अवतार में लॉन्च किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 15.3 लाख रुपये है। बाइक को फरवरी में लॉन्च किया गया था और तब इसे केवल ऑरेंज कलर में लाया गया था।Z900RS बाइक का डिजाइन 1970 के दौर में आने वाली Z1 बाइक सा है और इसमें तकनीक Z900 स्ट्रीटफाइटर बाइक जैसी मॉडर्न है।

इंडिया कावासाकी मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर युताका यमशिता के मुताबिक, भारत में इस बाइक को लाना एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि जापान में इसे लिमिटेड नंबर्स में बनाया गया है। इस बाक को पॉजिटिव रेस्पॉन्स मिला है और यही वजह है कि इसे काले रंग में भी यहां लाना पड़ा।

इंडिया कावासाकी मोटर्स ने Kawasaki Z900RS बाइक में 900सीसी, लिक्विड कूल्ड, इनलाइन 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 111पीएस का पावर और 98.5 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने पहला ट्यून्ड एग्जॉस्ट लागया है जो कि कंपनी के मुताबिक बहुत ही कम शोर करता है। Z900RS में कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, एलईडी हेडलाइट, मल्टी फंक्शन एलसीडी स्क्रीन सरीखे फीचर्स दिए गए हैं। भारत के बाज़ार में इस बाइक से अच्छी कमाई की उम्मीद की जा रही है। भारतीय बाज़ार में इस बाइक से कुछ अन्य कंपनियों को भी कारोबारी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने कंपनी ने एडवरटाइजिंग पर भी विशेष ध्यान देने का फैसला लिया है। भारत में इस रेंज की मौजूदा मोटरसाइकलों में इस बाइक को अच्छा रिस्पांस मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Share.