अगले साल तक आ सकती है मारुति की यह शानदार कार

0

मौजूदा दौर में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में एसयूवी कारों की डिमांड काफी बढ़ गई है, जिसके मद्देनज़र करीब सभी कंपनियां इस सेगमेंट में नई कार उतारने लगी हैं। इसी कड़ी में पॉपुलर कार निर्माता कंपनी मारुति भी शामिल हो गई है। कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई माइक्रो एसयूवी पर काम कर रही है, जिसे वह अगले साल लॉन्च करेगी। इस नई एसयूवी कार को कंपनी ऑटो एक्सपो शो 2018 में फ्यूचर एस नाम से पेश कर चुकी है। जिसका लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। 

रिपोर्ट के अनुसार, इस फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट मॉडल एसयूवी कार का इस सेगमेंट में महिंद्रा एंड महिंद्रा की पॉपुलर केयूवी100 से मुकाबला करेगी। इस कार के डिज़ाइन की बात करें तो कार का डिजाइन कुछ हद तक मारुति सुजुकी की एंट्री लेवल कार इग्निस के डिजाइन से प्रेरित है, लेकिन दिखने में काफी आकर्षक है। मारुति की यह शानदार एसयूवी कार कई फीचर्स से लैस होगी।

इसे मारुति के लाइटवेट हार्टेक प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसके अलावा मारुति की इस माइक्रो-एसयूवी को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि इसे सेलेरियो, वैगन आर और स्विफ्ट की लाइनअप में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि यह कार 5 लाख रुपए के आसपास होने की संभावना बताई जा रही है। फिलहाल इस कार के लॉन्च की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Share.