website counter widget

लांच होने जा रही सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक

0

भारतीय बाजार में सभी वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक दमदार बाइक्स लांच कर रही हैं। हर कंपनी ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए अपने वाहनों का निर्माण कर रही हैं। इन बाइक्स के साथ ही अब देश में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल्स पर भी खासा जोर दिया जा रहा है। गौरतलब है कि पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल कंपनी टॉर्क मोटर्स (Tork Motors) ने अपनी पहली फुली-इलेक्ट्रिक बाइक टॉर्क T6X (Tork T6X) को भारतीय बाजार में लांच करने की तयारी कर ली है। जी हां यह पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक दिसंबर माह तक लांच की जाएगी।

इस बाइक के लांच होने के साथ ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। इस बाइक की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। कंपनी ने इस बाइक का एक टीजर भी जारी किया था। इस टीजर में यह दमदार बाइक एक अंडरपास से गुजरती हुई दिखाई दे रही है। यह इलेक्ट्रिक बाइक माइलेज के मामले में सबसे ज्यादा किफायती साबित होगी।

स्पेसिफिकेशन

इस इलेक्ट्रिक बाइक में सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इस इंजन को पावर देने के लिए इस बाइक में 72mAh की लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक का इंजन 8 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क पैदा करता है। कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 100kmph है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक चल सकती है। इतना ही नहीं इस बाइक को मात्र 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इस बाइक को फुल चार्ज करने में ज्यादा बिजली की खपत भी नहीं होती। मात्र 4 यूनिट बिजली खर्च कर इसे फुल चार्ज किया जा सकता है।

फीचर

130 किलोग्राम वजनी यह बाइक मात्र 20 रुपए में 75 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। फिलहाल इस बाइक की कीमत की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक को 1.25 लाख रुपए के आसपास की संभावित कीमत में लांच किया जा सकता है। इस बाइक को बेहद ही शानदार स्पोर्टी लुक दिया गया है। अन्य इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में इसे बेहद ही आकर्षक बनाया गया है। इस बाइक में टीएफटी डिजिटल स्क्रीन, नेविगेशन, मोबाइल चार्जर, स्मार्टफोन ऐप सपॉर्ट, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, यूटिलिटी बॉक्स, जिओ फेंसिंग और एलईडी डीआरएल जैसे शानदार फीचर दिए गए हैं। यह बाइक एबीएस (ABS) से लैस है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.