Tata Tiago और Tata Tigor हुई लांच, जाने फीचर्स और कीमत

0

भारतीय बाजार में अभी हाल ही में सबसे छोटी एसयूवी Maruti S-Presso लांच की गई। अब टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी दो शानदार कारें भी भारतीय बाजार में लांच कर दी हैं। टाटा कंपनी ने अपनी दोनों ही शानदार कारों (Tata Tiago and Tata Tigor) को बेहद ही गुपचुप तरीके से बाजार में उतारा है (Tata Tigor Launched In India)। इसके लिए कंपनी ने न तो कोई बडी सूचना दी और न ही कोई पूर्व फंक्शन आयोजित किया। बेहद ही सिंपल तरीके से इन कारों को लांच किया गया है।

महिंद्रा-फोर्ड में हुआ करार दोनों मिलकर करेंगे कारोबार

टाटा मोटर्स ने अपनी टियागो (TATA Tiago) और टिगोर (TATA Tigor) को भारतीय बाजार में पूरे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ उतारा है। कंपनी ने अपनी नई टियागो (TATA Tiago) को 5.84 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा है। जबकि कंपनी की दूसरी शानदार कार टिगोर (TATA Tigor) को 6.99 लाख रुपए की शुरूआती कीमत में लांच किया गया है। कंपनी ने अपनी नई टिगोर (TATA Tigor) में आठ स्पीकर, औक्स, यूएसबी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंड्रॉइड स्मार्टफोन-आधारित नेविगेशन और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो नियंत्रण की विशेषता वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट को दिया है (Tata Tigor Launched In India)।

रेनो क्विड क्लाइंबर का टीजर आया सामने

सुरक्षा की बात की जाए तो कंपनी ने अपनी दोनों ही शानदार कारों में दो एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, इंजन इमोबिलाइज़र और चाइल्ड सेफ्टी लॉक सिस्टम जोड़ा है। टियागो (TATA Tiago) और टिगोर (TATA Tigor) दोनों ही कारों में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर वाला रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया गया है जो पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन 83 BHP का पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1.05-लीटर का इंजन भी दिया गया है जो रेवोटर्क थ्री-सिलेंडर इंजन है। यह इंजन 69 BHP की पावर और 140 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Maruti S-Presso मिनी एसयूवी हुई लांच, सिर्फ इतनी है कीमत

Prabhat Jain

Share.