7 सीटर एसयूवी Buzzard की पहली झलक

0

जिनेवा मोटर शो 2019 में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी H7X कोड SUV पेश की है। यह एसयूवी 7 सीटर है जिसका नाम Tata Buzzard है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टाटा बजार्ड (Buzzard) टाटा हैरियर (Tata Harrier) का 7 सीटर वेरियंट है। टाटा बजार्ड कंपनी की फ्लैगशिप एसयूवी होगी। हालांकि भारतीय बाजार में Tata Buzzard SUV को नए नाम से साल 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

BMW की लग्जरी M850i जल्द आएगी भारत

देखें, दुनिया की सबसे बड़ी SUV, लगे हैं 10 पहिये

Tata Buzzard SUV की डिजाइन सबसे अलग है और यह टाटा हैरियर का ही वर्जन है। टाटा हैरियर का वर्जन होने के बाद भी इस एसयूवी को टाटा हैरियर और टाटा हेक्सा से ऊपर की रेंज में लांच किया गया है। वहीं बजार्ड कार की स्टाइल के बारे में बाद की जाए तो इसकी स्टाइल को भी काफी अलग लुक दिया गया है। जैगवार और लैंड रोवर के सहयोग से बनाए OMEGA प्लैटफॉर्म पर आधारित बजार्ड में 18-इंच व्हील, फुटबोर्ड और रूफ रेल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि कंपनी इसे टाटा अल्ट्रॉज के बाद लॉन्च करने की योजना बना रही है। गौरतलब है कि टाटा बजार्ड में 2.0-लीटर वाला क्रायोटेक डीजल इंजन दिया गया है जो 170hp पावर और 329 NM का टॉर्क जनरेट करता है।

यामाहा MT-15 का धांसू लुक आया सामने

Image result for Tata Buzzard की झलक

Tata Buzzard SUV को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज के बाद लॉन्च की जाने वाली इस एसयूवी की कीमत हैरियर और हेक्सा से ज्यादा रखी गई है। यह नई एसयूवी 7 सीटर है। हालांकि इस नई एसयूवी में हुंडई से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मौजूद रहेगा। इसे प्रीमियम सेगमेंट की एसयूवी में शामिल किया गया है। टाटा मोटर्स ने बजार्ड के साथ ही अपनी अल्ट्रॉज, अल्ट्रॉज इलेक्ट्रिक और माइक्रो-एसयूवी कॉन्सेप्ट हॉर्नबिल को भी इस शो में प्रदर्शित किया।

शोकेस हुई 5G कनेक्टिविटी वाली इलेक्ट्रिक कार

Image result for Tata Buzzard की झलक

Tata Buzzard SUV को भारत में प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज के बाद लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत हैरियर और हेक्सा से ज्यादा होगी, जो इसे प्रीमियम सेगमेंट की एसयूवी में शामिल करेगी। बजार्ड के अलावा टाटा मोटर्स ने जिनेवा मोटर शो में अल्ट्रॉज, अल्ट्रॉज इलेक्ट्रिक और माइक्रो-एसयूवी कॉन्सेप्ट हॉर्नबिल को भी प्रदर्शित किया है।

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.