वाहन खरीदने से पहले देखें Suzuki Access 125 का नया अवतार

0

दिग्गज वाहन निर्माता कम्पनी सुजुकी (Suzuki) ने अपने ड्रम ब्रेक वाले Access 125 स्कूटर का अपग्रेड बाजार में लांच कर दिया है। अब सुजुकी (Suzuki) की Access 125 स्कूटर CBS से लैस ( Suzuki Access 125 CBS) हो चुकी है। CBS से लैस होने के बाद Access 125 की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। वाहन निर्माता कम्पनी सुजुकी (Suzuki) ने अपनी नई Access 125 को 56,667 की कीमत में बाजार में उतारा है। यह कीमत पुरानी Access 125 से 700 रुपए ज्यादा है।

Vitara Brezza में बदलाव करने जा रही मारुति

Image result for suzuki access 125 New

गौरतलब है कि आगमी 1 अप्रैल से देश में सभी वाहन निर्माता कंपनियों को लागू होने वाले नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुसार ही अपने वाहनों को लांच करना पड़ेगा। इसी क्रम में सुजुकी (Suzuki) ने अपनी नई Access 125 को कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस कर ( Suzuki Access 125 CBS) दिया है। आगामी 1 अप्रैल से सीबीएस यानी कम्बाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम फीचर पूरे देश में लागू हो जाएगा। यह नया सेफ्टी फीचर है जिसके तहत ब्रेक लगाने पर फ्रंट और रियर ब्रेक के बीच एक सामान फोर्स लगता है। इससे वाहन का संतुलन नहीं बिगड़ता। हालांकि Access 125 के डिस्क ब्रेक वाले वेरियंट में कम्पनी ने पहले से ही CBS फीचर दे रखा है। यह वेरियंट पिछले साल ही भारतीय बाजार में लांच किया गया था।

कार खरीदने से पहले जाने Suzuki Ertiga Sport के बारे में

Related image

सुजुकी (Suzuki) ने बताया कि पिछले साल लांच किए गए वेरियंट को लेकर ग्राहकों का काफी सकारात्मक रिस्पॉन्स मिला है। हालांकि कम्पनी ने अब अपनी Access 125 को पूरी तरह से CBS फीचर से लैस ( Suzuki Access 125 CBS) कर दिया है। इसके अलावा Suzuki Access 125 में और कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। इसमें पहले की तरह ही 124 cc, सिंगल सिलिंडर एयरकूल्ड इंजन का इस्तेमाल किए गया है। यह इंजन 8.5 bhp का पावर और 10.2 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला इंजन है। कम्पनी सुजुकी (Suzuki) की Access 125 टॉप 10 स्कूटर्स में शामिल है जो देश में सर्वाधिक बिकती हैं।

कार खरीदारों के लिए जरूरी खबर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.