Royal Enfield भी उतारने जा रही है इलेक्ट्रिक बाइक

0

देश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) का ट्रेंड काफी तेजी से बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल से जहां पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं होता वहीं ईंधन की खपत में भी कमी आती है। लोगों का रुझान भी अब इस तरफ काफी बढ़ने लगा है और लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने में ज्यादा रूचि दिखा रहे हैं। इसे देखते हुए अब वाहन निर्माता कंपनियां भी इस सेगमेंट की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही हैं। अभी तक कई वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट को इख्तियार कर चुकी हैं। अब देश भर में अपनी दमदार बाइक बुलेट (Bullet) के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में उतारने जा रही है।

रॉयल एनफील्ड बंद कर रहा है बुलेट समेत ये बाइक्स

जी हां अब सभी ने ठीक पढ़ा रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक उतारने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश करेगी। गौरतलब है कि कंपनी की यह नई इलेक्ट्रिक बाइक ‘Royal Enfield 2.0’ का हिस्सा बनेगी। कंपनी के नए सीईओ विनोद दसारी (CEO Vinod K Dasari) का कहना है कि बाजार में मौजूदा मंदी अब ख़त्म हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अब वाहनों की बिक्री बढ़ेगी। इतना ही नहीं उन्होंने देश के बाहर भी कुछ छोटे प्लांट को लगाने की बात कही है।

BS-VI Jawa Perak : बुलेट को टक्कर देने आ गई जावा पेराक

इस बात से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इन स्मॉल स्केल प्लांट्स में ही रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) कंपनी अपने वाहनों की नई रेंज और इलेक्ट्रिक बाइक्स का निर्माण करेगी। वहीं कंपनी के नए सीईओ विनोद दसारी (CEO Vinod K Dasari) ने कहा कि कंपनी अब नए प्रोडक्ट्स और इलेक्ट्रिक वाहन पर ही खर्च करेगी। गौरतलब है कि दसारी ने कहा कि कम्पनी पहले से मौजूद मॉडल्स को भी इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में तब्दील करने का कार्य कर रही है। अब जल्द ही रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में नज़र आएगी।

Royal Enfield का नया मॉडल लांच,अब मनचाही डिजाइन में खरीद सकते है

Prabhat Jain

Share.