website counter widget

वाहन खरीदने से पहले एक नजर जरूर डालें अप्रिलिया पर

0

भारतीय बाजार में समस्त वाहन निर्मात कंपनियां एक के बाद एक दमदार वाहन उतार रहे हैं। ऐसे में पियाजियो (Piaggio) कंपनी भी भारतीय बाजार में सबसे लेटेस्ट और सस्ते स्कूटर अप्रिलिया (Aprilia) को लांच करने की तैयारी में जुटी है। जी हां पियाजियो (Piaggio) अपनी अप्रिलिया (Aprilia) स्कूटर को Aprilia Storm 125 के नाम से लांच करने जा रही है। पियाजियो कंपनी इस लेटेस्ट स्कूटर को 65,000 रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर उतारने की योजना बना रही है।

Image result for aprilia storm 125

गौरतलब है कि पहले कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई थी कि इस स्कूटर साल 2018 के अंत तक लांच किया जाएगा। यह जानकारी खुद कंपनी ने साल 2018 में आयोजित ऑटो एक्सपो के दौरान दी थी जब स्टॉर्म 125 को प्रदर्शित किया गया था। लेकिन किन्ही कारणों की वजह से कंपनी अपनी इस लेटेस्ट स्कूटर को लांच नहीं कर सकी। सूत्रों से जानकारी मिली है कि अब कंपनी इसे मई माह की शुरुआत में लांच कर सकती है। कंपनी भारतीय युवाओं को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर को तैयार किया है। इसी वजह से इस स्कूटर एक बेहतरीन स्पोर्टी लुक दिया गया है। इस स्कूटर में बड़ी विंडस्क्रीन, मैट फिनिश दी गई है। कंपनी इसे तीन रंगों में उतार सकती है। इस स्कूटर में 12-इंच अलॉय वील्ज और चौड़े ऑफ रोड टायर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस स्कूटर में 7 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक भी दिया है।

फीचर्स

Related image

अगर इस स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो इसे मोबाइल कनेक्टिविटी ऐप जैसी तकनीक से लैस किया गया है। स्कूटर से जुड़ी सभी जानकारियों को ग्राहक अपने मोबाइल पर प्राप्त कर सकेंगे। कई बार भीड़-भाड़ वाले इलाके में पार्किंग के दौरान वाहन को ढूढ़ने में बहुत परेशानी होती है। इसी को देखते हुए इस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। अब ग्राहक ऐप की सहायता से बड़ी आसानी से अपनी गाड़ी को ढूढ़ सकेंगे। यह ऐप आपको कस्टमर केयर से भी कनेक्ट करेगा। इस दमदार स्कूटर में 124.49cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन लगाया गया है। यह इंजन 7,250 rpm पर 9.51 bhp का पावर और 6,250 rpm पर 9.9 Nm का टॉर्क उत्सर्जित करता है। इस स्कूटर के रियर में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है जबकि फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है। नए सुरक्षा मानकों के लिहाज़ से इस स्कूटर को सीबीएस से लैस किया गया है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.