website counter widget

लांच से पहले Activa 5G लिमिटेड एडिशन का खुला राज़

0

भारतीय बाजार में लगातार सभी वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को नए सुरक्षा फीचर के साथ लांच कर रही हैं। लेकिन भारतीय बाजार में होंडा मोटर्स (Honda Motor Company) की एक्टिवा (Honda Activa 5G) अभी तक सबसे पॉपुलर स्कूटर साबित हुई है।

अब कंपनी बेहद ही जल्द अपनी इस सबसे पॉपुलर स्कूटर का लिमिटेड एडिशन बाजार में लांच करने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुछ डीलरशिप पर तो इस नए मॉडल वाले लिमिटेड एडिशन की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

इस तरीके से चलाएं बाइक तो नहीं होगी क्लच प्लेट खराब

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले माह यानी जून में एक्टिवा 5G (Honda Activa 5G) लिमिटेड एडिशन की डिलीवरी भी शुरू हो सकती है। होंडा एक्टिवा 5G (Honda Activa 5G) लिमिटेड एडिशन को 2 ड्यूल-टोन पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारा जाएगा। लांच किए जाने से पहले ही इस लिमिटेड एडिशन की फोटो लीक हो चुकी हैं। फोटो में होंडा एक्टिवा 5G (Honda Activa 5G) लिमिटेड एडिशन का लुक सामने आ गया है। इसमें देखा जा सकता है कि इस नई स्कूटर को सिल्वर और ब्लैक या पर्ल व्हाइट और गोल्ड कलर दिया गया है।

लांच होने जा रही सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक

कीमत (Honda Activa 5G Price)

एक्टिवा 5G के इस नए लिमिटेड एडिशन के फ्रंट और मडगार्ड में ग्राफिक्स दिखाई देंगे। इस वजह से यह लिमिटेड एडिशन सामन्य तौर पर मिलने वाली एक्टिवा से अलग होगा। हालांकि सिर्फ इसके डिजाइन में परिवर्तन किया गया है जबकि इसका इंजन सामान्य तौर पर मिलने वाली एक्टिवा की तरह ही है। इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। होंडा एक्टिवा 5G (Honda Activa 5G) लिमिटेड एडिशन के STD वेरिएंट को 55,032 रुपए और इसके DLX वेरिएंट को 56,897 रुपए में लांच किया जा सकता है।

फीचर (Honda Activa 5G Feature)

60 हजार रुपए तक सस्ती हुईं ये बाइक्स

इस लिमिटेड एडिशन में 110सीसी का इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा जो 7.85 bhp का पावर और 9 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस लिमिटेड एडिशन में V-मैटिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया जा सकता है। साथ इसे CBS से लैस किया गया है। इस लिमिटेड एडिशन में LED हेडलैंप, पोजिशन लैंप और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी देखने को मिलेगा। होंडा मोटर्स (Honda Motor Company) ने 5G के बाद 6G पर भी काम शुरू कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि यह 6G बीएस 6 इंजन के साथ बाजार में उतारी जाएगी। अनुमान है कि इस साल के अंत तक कम्पनी अपनी 6G एक्टिवा (Activa) को पेश कर सकती है।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.