इस कंपनी के ई-स्कूटर हुए बेहद सस्ते, जानिए कीमतें

0

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन का चलन अभी पूरी तरह से नहीं आया है लेकिन फिर भी लोगों की रूचि इस तरफ बढ़ने लगी है। आने वाले समय में सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहन दौड़ते हुए नज़र आने वाले हैं। यदि आप भी दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स (Okinawa E Scooters Price List 2019) बनाने वाली एक कंपनी ओकिनावा ने अपने वाहनों की कीमत में कटौती कर दी है।

Skoda Rapid Rider Edition भारत में बेपर्दा

जी हां ओकिनावा कंपनी ने जीएसटी (GST) में कटौती का फायदा अपने ग्राहकों को देने के लिए अपने इलेक्ट्रिक (Okinawa E Scooters Price List 2019) वाहनों के दाम में कटौती कर दी है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की कीमतों में 8,600 रुपए तक की कटौती कर दी है। इस बात की जानकारी सोमवार को कंपनी की तरफ से दी गई है। गौरतलब है कि सरकार द्वारा ई-व्हीकल्स पर जीएसटी की दरों को कम कर दिया गया है। पहले यह दर 12 प्रतिशत थी वहीं अब इसे 12 प्रतिशत से घटकर 5 प्रतिशत कर दिया गया है। कंपनी ने इसका फायदा ग्राहकों को दे दिया है।

Kia Motors ने आज से शुरू की Seltos की प्री-बुकिंग

ओकिनावा कंपनी (Okinawa E Scooters Price List 2019) की तरफ से एक बयान जारी किया गया है। अपने बयान में ओकिनावा ने कहा उसने अपने सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में 8,600 रुपए की कटौती की है। कंपनी ने बताया कि जिन वाहनों में लेड बैटरी का इस्तेमाल किया गया है उनकी कीमतों में 2,500 से लेकर 4,700 रुपए तक की कटौती की गई है। वहीं ली-ऑयन यानी लीथियम आयन बैटरी वाले वाहनों की कीमतों में 3,400 रुपये से लेकर 8,600 रुपए तक की कटौती की गई है। फिलहाल कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत 37,000 रुपये से 1.08 लाख रुपए के बीच है।

मारुती S-Cross का पेट्रोल वर्जन होने जा रहा लांच

ओकिनावा ऑटोटेक के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक जितेंदर शर्मा का कहना है कि सरकार द्वारा GST की दरों में कटौती किए जाने के फैसले से वाहन उद्योग को बहुत बढ़ावा मिला है। इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी अपनी इलेक्ट्रिक कारों के दामों में कटौती की है।

Share.