TVS Apache RTR 200 ब्लूटूथ फीचर के साथ हुई लांच

0

भारतीय बाजार में नई-नई तकनीक से लैस गाड़ियां लांच की जा रही हैं। इसी कड़ी में टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने अपनी नई अपाचे (Apache) बाइक को लांच कर दिया है। कंपनी अपनी इस नई शानदार बाइक को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस किया है। राजधानी दिल्ली के एक्स शोरूम में इस बाइक की कीमत 1.14 लाख रुपए निर्धारित की गई है। नई अपाचे (Apache RTR 200 4V) पुराने मॉडल का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है। कंपनी ने अपनी इस नई बाइक को ब्लैक और व्हाइट पेंट स्कीम्स में बाजार में उतारा है।

दमदार फीचर्स के साथ 9 अक्टूबर को लांच होगा Xiaomi Redmi 8 Phone

फीचर्स

नई अपाचे आरटीआर 200 4V (Apache RTR 200 4V) के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें कैब्युरटर और ड्यूल-चैनल ABS सिस्टम दिया गया है। साथ ही इस नई बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। इसके अलावा इस नई बाइक में इंफॉर्मेशन कंट्रोल स्विच, रेसिंग इंस्पायर्ड डेकल्स के साथ गोल्ड फिनिश रेसिंग चेन और फ्लाई स्क्रीन दिया गया है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी तकनीक के जरिए इस बाइक को TVS Connect ऐप से जोड़ा जा सकता है (TVS Apache RTR 200 4V)। यह गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। इस ऐप में उपभोक्ताओं को कई शानदार फीचर मिलेंगे। इन फीचर्स में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, असिस्ट के साथ लो फ्यूल अलर्ट, टूर मोड, लीन एंगल मोड, क्रैश अलर्ट और कॉल/SMS नोटिफिकेशन आदि शामिल हैं।

Tata Tiago और Tata Tigor हुई लांच, जाने फीचर्स और कीमत

सेफ्टी फीचर्स

नई अपाचे आरटीआर 200 4V (Apache RTR 200 4V) में एक नया फीचर जोड़ा गया है। दरअसल इस बाइक में सुरक्षा के लिहाज से क्रैश अलर्ट सिस्टम दिया गया है जो इस बाइक की सेफ्टी को कई गुना तक बढ़ा देता है। किसी भी तरह का फॉल सेंस करने पर सिस्टम क्रैश अलर्ट मोड एक्टिव कर देता है। जैसे ही अलर्ट मोड एक्टिव होता है वैसे ही उसके 3 मिनट बाद उपभोक्ता के इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट को नोटिफिकेशन पहुंच जाता है। इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट को नोटिफिकेशन के साथ ही उपभोक्ता की लोकेशन भी भेज दी जाती है।

स्पेसिफिकेशन

Apache RTR 200 4V में 197.75CC का सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 8,500 RPM पर 20.5 PS का मैक्सिमम पावर और 7,000 RPM पर 18.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इस दमदार बाइक का यह इंजन 5-स्पीड ट्रांसमिशन  से लैस है।

5 एप्स जो चुटकियों में रिकवर कर देंगे डिलीट हो चुके फोटो-वीडियो

Prabhat Jain

Share.