पल्सर एनएस 160 होगी और भी ज्यादा दमदार

0

ज्यादातर युवाओं की पहली पसंद है बजाज पल्सर। वहीं अब देश की सबसे पॉपुलर वाहन निर्माता कम्पनी बजाज अपनी पल्सर बाइक को और भी दमदार बनाने जा रही है। युवाओं को पल्सर के अपग्रेड वर्जन का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार है। वहीं कंपनी भी जल्द ही पल्सर एनएस160 (Bajaj Pulsar NS160) का अपडेट वर्जन बाजार में उतारने जा रही है। दरअसल देश में नए सुरक्षा फीचर के लागू हो जाने के कारण बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी पल्सर बाइक को अपग्रेड किया है। अब पल्सर बाइक एबीएस (ABS) फीचर से लैस होगी। लागू किए गए नए नियमों के अनुसार अब दो पहिया वाहनों में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) या फिर कंबाइंड-ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) फीचर दिया जाना आवश्यक है।

कार खरीदारों के लिए खुशखबरी, हुंडई वेन्यू का इंतजार खत्म

Image result for pulsar ns 160

इसलिए सभी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी-अपनी गाड़ियों में इन फीचर को शामिल कर रही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पल्सर एनएस160 जल्द ही डीलर्स के पास पहुंचनी शुरू हो जाएगी। यह बाइक साल 2017 में लांच की गई थी। Bajaj Pulsar NS160 की डिजाइन को पल्सर एनएस 200 की तरह ही रखा गया है। हालांकि पल्सर एनएस160 में सिर्फ ब्रेकिंग सिस्टम जोड़ा जाएगा, इसके अलावा इसमें और कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

भारतीय उपभोक्ताओं द्वारा सर्वाधिक पसंद की जाने वाली कारों की लिस्ट

Image result for pulsar ns 160

गौरतलब है कि अब पल्सर बाइक के दीवानो को यह मॉडल थोड़ा महंगा पड़ेगा। इस बाइक को एबीएस फीचर से लैस किए जाने पर Bajaj Pulsar NS160 की कीमत में तकरीबन 12,000 रुपए की वृद्धि हो सकती है। फिलहाल मौजूदा समय में राजधानी दिल्ली के एक्स शोरूम में इस बाइक की कीमत 85,939 रुपए है।

Image result for pulsar ns 160 2019

आपको बता दें कि Bajaj Pulsar NS160 में 160 सीसी का फोर-स्ट्रोक ऑयल कूल्ड इंजन का लगा हुआ है। यह इंजन 8500 RPM पर 15.5 PS पावर और 6500 RPM पर 14.6NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। फिलहाल इस बाइक में सिर्फ सेफ्टी फीचर्स को जोड़ा गया है। इसके अलावा इस बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है। बस थोड़े से इंतजार के बाद देश में नई पल्सर एनएस 160 उपलब्ध होगी।

एडवेंचर के शौकीनों के लिए खुशखबरी, जरूर पढ़ें यह खबर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.