Maruti S-Presso मिनी एसयूवी हुई लांच, सिर्फ इतनी है कीमत

0

भारतीय बाजार में आज मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) कंपनी ने अपनी बहुप्रतीक्षित मिनी एसयूवी S-Presso लांच कर दी। जी हां भारतीय उपभोक्ता बेहद ही बेसब्री से इस मिनी एसयूवी S-Presso का इंतजार कर रहे थे। गौरतलब है कि कंपनी ने इस कार को सिर्फ 3.69 लाख रुपए की शुरूआती कीमत में भारतीय बाजार में उतारा है। लेकिन इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 4.91 लाख रुपए निर्धारित की गई है (Maruti Suzuki S-Presso)। अभी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने अपनी इस नयी कार का केवल पेट्रोल इंजन वर्जन ही बाजार में उतारा है। S-Presso को 4 वेरिएंट में लांच किया गया है। ये चार वर्जन Standard, LXI, VXI, और VXI+ हैं।

आज लॉन्च होगी सबसे सस्ती SUV Maruti S-Presso

गौरतलब है कि मारुति कंपनी ने अपनी इस नई मिनी एसयूवी S-Presso में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए हैं। इस मिनी एसयूवी कार के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। मारुति कंपनी ने अपनी इस कार के कॉन्सेप्ट को फ्यूचर-एस नाम से पेश किया था। हालांकि अभी देश के ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर चल रहा है। बावजूद इसके कंपनी को पूरी उम्मीद है कि मंदी के इस दौर में उसकी यह न्यू मिनी एसयूवी भारतीय उपभोक्ताओं को लुभाने में कामयाब होगी (Maruti Suzuki S-Presso)। वहीं जानकारों का कहना है कि मारुति की S-Presso भारतीय बाजार में रेनॉ क्विड को कड़ी टक्कर देगी। वहीं कंपनी ने अपनी इस कार को दक्ष‍िण अफ्रीका, श्रीलंका और आसियान जैसे देशों में निर्यात करने की तैयारी कर ली है।

रेनो क्विड क्लाइंबर का टीजर आया सामने

गौरतलब है कि सेलेरियो के बाद S-Presso अब पहली एंट्री लेवल हैचबैक बन गई है। इससे पहले सेलेरियो को साल 2014 में भारतीय बाजार में उतारा था और तब यह कंपनी की एंट्री लेवल हैचबैक थी। कंपनी का कहना है कि मंदी के दौर में यह सस्ती कार लोगों को लुभाएगी। कंपनी ने अपनी इस कार के फ्रंट लुक को बेहद ही बोल्ड बनाया है। इसके अलावा इस कार की डिजाइन में हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं। कंपनी ने अपनी इस नई कार को 6 कलर्स में उतारा है। कंपनी ने अपनी इस कार को हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर तैयार किया है।

लेम्बोर्गिनी का भारत में सेल्स का रिकॉर्ड

Prabhat Jain

Share.