Suv जैसा लुक, कीमत सिर्फ इतनी 

0

हर व्यक्ति चाहता है कि उसे कम कीमत में बेहतर वस्तु मिल जाए तो अब कार खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए एक खुशखबरी है| अब उन्हें बेहद कम कीमत में बहुत ही अच्छी कार मिल सकेगी| दरअसल, इस कार (2019 Maruti Alto) का लुक SUV जैसा होगा जबकि कीमत सिर्फ Alto 800 जितनी। 

alto new

दरअसल, मारुति कंपनी नई 2019 Maruti Alto तैयार कर रही है| यह ऐसी कार होगी, जो अपने सेगमेंट में सारी कारों को पीछे छोड़ देगी। नई Maruti Alto की टेस्टिंग के दौरान की पहली तस्वीर सामने आई है, जिससे इसकी डिजाइन के बारे में पता चला है। लीक तस्वीर से साफ हो गया है कि नई ऑल्टो बिल्कुल नई डिजाइन में आएगी। इस छोटी कार का डिजाइन काफी हद तक ऑटो एक्सपो 2018 में पेश की गई फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट माइक्रो-SUV जैसा है। नई ऑल्टो वर्तमान मॉडल से थोड़ी बड़ी, ऊंची, मस्क्युलर और एसयूवी जैसे लुक में आएगी। ऐसा रेनॉ क्विड की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए किया जा रहा है। नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो वर्तमान मॉडल ( Next Generation Alto Current Model ) से बिल्कुल अलग होगी।

यह होगी कीमत (2019 Maruti Alto Price)

नई ऑल्टो (2019 Maruti Alto) की कीमत के बारे में सूत्रों का कहना है कि कोशिश रहेगी कि इसकी कीमत वर्तमान मॉडल्स के आसपास ही रखी जाए। वर्तमान में ऑल्टो की कीमत 2.66 लाख से 4.27 लाख रुपये के बीच है। नई ऑल्टो इस साल फेस्टिव सीजन यानी अक्टूबर के आसपास लॉन्च होने वाली है।

नई Alto का लुक देखकर हो जाएंगे खुश, सस्ती कीमत में मिलेगा माइक्रो SUV का मजा

सेफ्टी नॉर्म्स को देखते हुए माना जा रहा है कि नई ऑल्टो में एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे। इसमें भी वर्तमान मॉडल्स की तरह 800cc और 1.0-लीटर वाले इंजन का ऑप्शन मिलेगा। ये इंजन BS-VI एमिशन नॉर्म्स के अनूकुल होंगे। नई ऑल्टो में 5-स्पीड मैन्युअल, 5-स्पीड एएमटी और फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के ऑप्शन मिलने की उम्मीद है।

नई मारुति ऑल्टो कंपनी के नए हार्टेक्ट प्लैफॉर्म पर आधारित होगी, जिससे यह आने वाले क्रैश टेस्ट नॉर्म्स में खरी उतर सके। साथ ही नए प्लैटफॉर्म की वजह से वर्तमान मॉडल की तुलना में नई ऑल्टो का माइलेज भी बेहतर होगी। नई ऑल्टो का इंटीरियर साधारण ही रहेगा, लेकिन इसमें मारुति सुजुकी का 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

-अंकुर उपाध्याय

TVS स्टार सिटी कारगिल एडिशन बेहद कम कीमत में

माह के अंत तक जावा की डिलीवरी शुरू

चुनिंदा बाज़ारों में लॉन्च हुई Audi e-tron

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.