website counter widget

भारत में लॉन्च हुई लेम्बोर्गिनी हुराकैन

0

हर एक इंसान का सपना होता है कि वह अपने घर के गैरेज में लग्ज़री गाड़ी खड़ी करे और उसमे घूमने निकले। लेकिन अब यह सब केवल सपने तक ही सीमित नहीं रहेगा, क्योंकि दुनिया की विश्व प्रसिद्द कार कंपनी लेम्बोर्गिनी ने इंडिया में अपनी कार हुराकैन ईवो लॉन्च कर दी है। यह लेम्बोर्गिनी हुराकैन का अपडेटेड और बेहद ही दमदार वर्ज़न है।

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने हुराकैन ईवो की एक्सशोरूम कीमत 3.73 करोड़ रुपए रखी है। लग्ज़री कार लेम्बोर्गिनी का नाम सुनते ही दिमाग में उसका बेहद ही शानदार लुक और तेज़ रफ़्तार की तस्वीर छा जाती है। अपनी हर कार की तरह लेम्बोर्गिनी ने इस कार की रफ़्तार को भी काफी तेज़ बनाया है, जो 5.2 लीटर V10 इंजन से लैस है। इसका इंजन पुराने मॉडल की तुलना में 28 bhp ज़्यादा दमदार है, और कुल 631 bhp पावर और 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

तेज़ आंधी की गति से चलती यह कार सिर्फ और सिर्फ 2.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं 0-200 किमी/घंटा की स्पीड पर आने में कार को 9 सेकंड का समय लगता है। लेम्बोर्गिनी इंडिया हुराकैन ईवो की टॉप स्पीड 323.5 किमी/घंटा है जिसमे नया चेसिस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने इसे लेम्बोर्गिनी डायनामिका विएकोलो इंटेग्राटा नाम दिया है। कार के लुक की बात करें तो कंपनी ने इसमें काफी फेर बदल किये हैं जिसमे नया बंपर, बड़े आकार का रियर डिफ्यूज़र जो लायसेंस प्लेट के दोनों तरफ एग्जॉस्ट पाइप के साथ आता है। डाउनफोर्स के बेहतर परफॉरमेंस के लिए कंपनी ने पैना डकटेल स्पॉइलर लगाया है। कार के इंटीरियर की बात की जाए तो इस कार में 8.4 इंच की टचस्क्रीन यूनिट दी गई है जो एप्पल कारप्ले के साथ और भी ज़्यादा इंटरनल स्टोरेज के साथ आती है।

– आसिफ

 

मात्र 30 रुपए में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक कारें

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.