कार खरीदने से पहले पढ़ें यह खुशखबरी

0

भारतीय बाजार में एक से बढ़ एक शानदार कारें उतारी जा रही हैं। इसी क्रम में किया मोटर्स (KIA Motars) भी भारतीय बाजार में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार है। किया मोटर्स (KIA Motars) पहली बार भारतीय बाजार में अपनी कार को पेश करने जा रही है। हुंडई मोटर (Hyundai Motor) की सबसे पॉपुलर कार क्रेटा (Creta) की तरह ही किया मोटर्स (KIA Motars) अपनी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लांच करने जा रही है। किया मोटर्स (KIA Motars) ने एसपी कॉन्सेप्ट पर अपनी इस कार को तैयार किया है। इस कार को साल 2018 में आयोजित किए गए ऑटो एक्सपो इवेंट में किया मोटर्स (KIA Motars) ने पेश किया था।

Image result for SP2i

किया मोटर्स (KIA Motars) की एसपी2आई (SP2i) इसी साल की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में लांच की जाएगी। सियोल मोटर शो में हाल ही में किया मोटर्स (KIA Motars) ने अपने ‘एसपी सिग्नेचर’ के रूप में इसके भारतीय वर्जन को पेश किया है। एसपी सिग्नेचर की डिजाइन देखने पर यह बिल्कुल एसपी कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही लग रही थी। किया मोटर्स (KIA Motars) की एसपी सिग्नेचर में डोर हैंडल, हैडलैंप और फ्रंट व रियर बंपर्स पर प्रोडक्शन मॉडल एलिमेंट भी दिखाई दिए। किया मोटर्स (KIA Motars) की एसपी सिग्नेचर ऑरेंज एक्सटीरियर कलर में इस इवेंट में शोकेस की गई थी। हालांकि इसकी रूफ पर काले रंग की स्कीम दी गई है।

Related image

किया मोटर्स (KIA Motars) की एसपी सिग्नेचर, एसपी कॉन्सेप्ट से अलग रूप में प्रदर्शित की गई। इसमें अलग डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गए हैं। जबकि इससे पहले जनवरी माह में एसपी2आई के प्रोडक्शन वर्ज़न को प्रदर्शित किया गए था। एसपी2आई में 17-इंच के अलॉय व्हील अलग डिजाइन में दिखाई दिए थे। फिलहाल किया मोटर्स (KIA Motars) की एसपी सिग्नेचर का इतना सा ही रूप सामने आया है। किया मोटर्स (KIA Motars) ने अभी इसके इंटीरियर के बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। इससे पहले अपनी एसपी कॉन्सेप्ट कार में किया मोटर्स (KIA Motars) ने ड्यूल टोन केबिन, 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम+इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए थे।

Related image

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार किया मोटर्स (KIA Motars) की एसपी2आई (SP2i) एसयूवी भारत में ‘ट्रैलस्टर’ या ‘टस्कर’ नाम से लांच की जा सकती है। वहीं एक सवाल यह भी है कि क्या किया मोटर्स (KIA Motars) अपनी इस कार को एसपी सिग्नेचर के नाम से लांच कर सकती है? फिलहाल मिली जानकारी के अनुसार नंवम्बर माह तक इस कार को भारत में लांच कर दिया जाएगा। इसकी कीमत के बारे में बात की जाए तो किया मोटर्स (KIA Motars) एसपी2आई (SP2i) एसयूवी को 10 से 16 लाख तक के बीच भारतीय बाजार में उतार सकती है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.