माह के अंत तक जावा की डिलीवरी शुरू

0

अपने जमाने की सबसे दमदार और पावरफुल बाइक जावा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया है। जावा बाइक के लिए लोगों की दीवानगी इस कदर देखने को मिली कि, 25 दिसंबर को कंपनी को अपनी ऑनलाइन बुकिंग तक बंद करनी पड़ी। इतना ही नहीं, इस बाइक के लिए वेटिंग पीरियड भी साल के सितंबर माह तक पहुंच गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी इस साल 90 हजार लोगों को बाइक उपलब्ध कराएगा। इस माह के आखिर से उपभोक्ताओं  को जावा बाइक की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

पुराने जमाने की जावा की तुलना में नई जावा 42 बाइक में 293 cc का लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है। जावा बाइक का यह पावरफुल इंजन 27hp का पावर और 28 Nm टॉर्क जनरेट करता है। जावा को 6-स्पीड ट्रांसमिशन पर बनाया गया है। नई जावा बाइक को BS-VI मानक के अनुरूप बनाया गया है। जावा और जावा 42 दोनों स्टैंडर्ड मॉडल्स की कीमत क्रमशः 1.64 लाख और 1.55 लाख रु रखी गई है। जबकि जावा के ड्यूल चैनल एबीएस वाले जावा 42 मॉडल की कीमत 1.63 लाख रु. और जावा मॉडल की कीमत 1.72 लाख रु. निर्धारित की गई है।

हाल ही में जावा के मॉडल्स में ड्यूल चैनल एबीएस जोड़े जाने से इसकी कीमतों में 8,942 रु. का इजाफा हुआ है। जावा बाइक के प्रति लोगों की दीवानगी काफी ज्यादा देखने को मिली है। बाइक की बुकिंग शुरू होते ही हजारों लोगों ने जावा की बुकिंग कर दी है। इन बाइक्स की डिलीवरी इसी माह के अंत से प्रारम्भ होगी। जावा के लिए लोगों में इस कदर जुनून है कि इस बाइक का वेटिंग पीरियड सितम्बर 2019 तक पहुंच गया है।

(प्रभात)

कावासाकी ने लॉन्च की एडवेंचर टूरिंग मोटरसाइकिल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.