क्लासिक लीजेंड Jawa की डिलीवरी शुरू

0

वाहन निर्माता कंपनियां भारतीय बाजार में लोगों को लुभाने के लिए तरह-तरह की खूबियों से लैस वाहन लांच कर रही हैं। अभी हाल ही में भारतीय बाजार में पुरानी क्लासिक लिजेंड बाइक जावा (Jawa Motorcycles) को उतारा गया है। भारतीय बाजार में महिंद्रा के स्वामित्व वाली जावा और जावा-42 (Jawa Ad Jawa 42 Bikes) को बेचा जा रहा है। अब इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू कर दी गई है। यह डिलीवरी हाल ही में शुरू की गई है जिसके बार में कंपनी ने जानकारी दी।

बाइक खरीदने से पहले जानिए कौन सी बाइक है बेहतर?

इस बाइक का माइलेज 37.5 किलोमीटर प्रति लीटर बताया जा रहा है। इस बारे में सोशल मीडिया पर एक उपभोक्ता ने सवाल पूछा था। इस सवाल के जवाब में कंपनी ने जानकारी दी थी कि जावा और जावा 42 का ARAI सर्टिफाइड फ्यूल एफिशिएंसी वाला यह इंजन 37.5 किमी. प्रति लीटर का माइलेज देता है। हैवी व्हीकल सेगमेंट में यह माइलेज काफी अच्छा है। जावा बाइक को कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया गया है। इस दमदार बाइक को 293 सीसी के इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन सिंगल-सिलेंडर है। यह दमदार इंजन 28 बीएचपी की पावर और 27 NM का पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

पल्सर एनएस 160 होगी और भी ज्यादा दमदार

6-स्पीड गियरबॉक्स से इस इंजन को लैस किया गया है। नए सुरक्षा मानकों को ध्याना में रखते हुए इस बाइक में सिंगल चैनल स्टैंडर्ड एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ, डुअल-चैनल एबीएस का भी विकल्प उपलब्ध कराया गया है। इतना ही नहीं इस दमदार बाइक में डिस्क ब्रेक का भी उपयोग किया गया है।

कंपनी ने अपनी तरफ से दी जानकारी में बताया कि इस बाइक को पर्याप्त बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। इन सभी बुकिंग को कंपंनी आगामी सितम्बर माह तक पूरा कर देगी। इस बाइक को 1.55 लाख रुपए में उतारा गया है। जबकि जावा 42 की एक्सशोरुम प्राइस 1.63 लाख रुपए निर्धारित की गई है। जावा का मुकाबला भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड से माना जा रहा है। रॉयल एनफील्ड की सेल में कमी का मुख्य कारण भी जावा को ही माना जा रहा है।

एडवेंचर के शौकीनों के लिए खुशखबरी, जरूर पढ़ें यह खबर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.