शानदार फीचर्स से लैस है हुंडई वेन्यू, डालें एक नज़र

0

भारतीय बाजारों वाहन निर्माता कंपनियां बेहद ही शानदार फीचर्स से लैस अपनी दमदार गाड़ियों को लांच कर रही हैं। लेकिन देखा जाए तो मौजूदा समय में लोगों की सबसे पहली पसंद है सब कॉम्पैक्ट एसयूवी। इसी वजह से उपभोक्ता अब हुंडई (Hyundai) की आने वाली नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Venue) का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue 2019 ) लांच से पहले बेहद ही ज्यादा चर्चाओं में छाई हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हुंडई मोटर (Hyundai Motor) इस माह की 17 तारिख को अपनी नई कार पेश करने जा रही है।

कार खरीदारों के लिए बुरी खबर, ओमनी हुई बंद

Image result for hyundai venue

हालांकि भारतीय बाजार में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue 2019 ) आगामी मई माह में लांच की जाएगी। बताया जा रहा है है कि हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue 2019 ) दुनिया की पहली ब्लू लिंक टेलिमैटिक्स और इंटरनेट बेस्ड कनेक्टिविटी कार होगी। जिस तरह टेलिकॉम जगत में रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने आते ही तहलका मचा दिया था, ठीक उसी तरह ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अब हुंडई वेन्यू  खलबली मचा देगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुरूआती 3 सालों तक उपभोक्ताओं को इस कार की इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं करना होगा। मतलब 3 साल तक यह सर्विस बिल्कुल मुफ्त दी जाएगी। इसके बाद से इसका चार्ज लिया जायेगा।

कार खरीदने जा रहे हैं तो पहले पढ़ें यह खबर, होगी महाबचत

Image result for hyundai venue

गौरतलब है कि हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue 2019 ) में इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ई-सिम और वैल्यू एडेड फीचर के लिए फिलहाल कोई भी सब्सक्रिप्शन प्लान जारी नहीं किया गया है। ऐसा अनुमान है कि लांच के साथ इसके प्लान की भी घोषणा की जा सकती है। ई-सिम टेक्नोलॉजी को ब्लू लिंक एप से संचालित किया जा सकेगा और इसकी सहायता से कार के सभी फीचर्स को कंट्रोल किया जा सकता है। हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue 2019 ) में ऐप बेस्ड कुछ बेहद ही शानदार फीचर मौजूद होंगे। जैसे रिमोट इंजन स्टार्ट और क्लाइमेट कंट्रोल (केवल ऑटोमैटिक वर्जन के साथ), हॉर्न/लाइट आदि फीचर्स शामिल हैं।

कार खरीदने से पहले देखें, इशारों पर चलने वाली कार

Related image

ब्लू लिंक ऐप को एंड्राइड या फिर आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे। कम्पनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue 2019 ) में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) असिस्टेंस जैसा शानदार फीचर भी मौजूद है। यह फीचर भारतीय अंग्रेजी को बेहतर तरीके से समझ सकता है और इसके जरिए कोई भी वॉइस कमांड दिया जा सकता है। 8 से 12 लाख रुपए तक के बीच हुंडई वेन्यू को भारतीय बाजार में लांच किया जा सकता है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.