Hyundai i20 Active 2019 हुई लांच, इन फीचर्स से है लैस

0

वैसे तो देश में आर्थिक मंदी छाई हुई है जिसका असर भी दिवाली पर देखने को मिला। इस बार दिवाली पर जहां सोने-चांदी के अलावा बाजार में रौनक काफी कम रही (Hyundai i20 Active 2019)। हालांकि इस आर्थिक मंदी को तोड़ते हुए ऑटो सेक्टर ने इस दिवाली बेहद जमकर कारोबार किया। वाहन निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक नए मॉडल्स को बाजार में लांच करती रहती हैं जिसे उपभोक्ताओं द्वारा बेहद पसंद किया जाता है। Hyundai Motor ने आज ही अपनी नई i20 Active 2019 को लांच किया है। कम्पनी ने अपनी इस नई कार को तीन वेरिएंट में बाजार में उतारा है और इसकी शुरूआती कीमत 7.74 लाख रुपए रखी गई है। i20 Active पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। अब आपको बताते हैं इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Hyundai New Creta : बाजार में लांच हुआ Hyundai Creta का नया डीजल वर्जन

स्पेसिफिकेशन

Hyundai Motor कंपनी ने अपनी इस नई कार i20 Active 2019 की डिजाइन को इसके पुराने मॉडल्स की तरह ही रखा है। हालांकि इसमें प्रोजेक्टर लेंस हेडलैंप्स के साथ LED DRLs और कॉर्नरिंग लैंप्स, फॉग लैंप्स, LED टेललाइट्स, शार्क-फिन एंटेना, रग्ड प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग और डायमंड-कट एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कार के फ्रंट में कम्पनी ने फॉक्स स्किड प्लेट दी है जबकि कार के रियर बंपर पर रूफ रेल्स दिया गया है (Hyundai i20 Active 2019)। कंपनी ने अपनी इस नई कार के इंटीरियर को पुरानी हुंडई आई20 एक्टिव (Hyundai i20 Active 2019) के सामान ही रखा हुआ है। बस इसके एयर वेंट बेजेल्स पर फंकी फिनिशिंग दे दी गई है।

Bajaj Chetak Electric Scooter : बाजार में फिर दौड़ेगा चेतक सामने आया पहला लुक

फीचर्स

Hyundai i20 Active 2019 के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 7-इंच टचस्क्रीन का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है (Hyundai i20 Active 2019)। इतना ही नहीं इसके साथ इस कार में आपको एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, पुश-बटन स्टार्ट, कीलेस एंट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, वायरलेस चार्जिंग और कई अन्य शानदार फीचर्स मिलेंगे। हुंडई आई 20 एक्टिव के 2019 मॉडल में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 82 bhp की पावर और 115 Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला है। जबकि इसके डीजल वर्जन में 1.4 लीटर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 89bhp की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन भी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

Jeep compass पर मिल रही डेढ़ लाख रुपए तक की छूट

Prabhat Jain

Share.