website counter widget

OMG : बंद हुई सबसे छोटी कार

0

भारतीय बाजार में अब होंडा कम्पनी की ब्रिओ (Brio) हैचबैक कार देखने को नहीं मिलेगी। दरअसल होंडा कम्पनी ने भारत के लिए अपनी Brio हैचबैक कार के उत्पादन को बंद कर दिया है। गौरतलब है कि Brio हैचबैक कार कम्पनी की एंट्री लेवल हैचबैक कार थी। इसका फेसलिफ्ट वर्जन साल 2016 में बाजार उतारा गया था, लेकिन इसके बाद भी इसकी बिक्री में कोई फर्क नहीं पड़ा। बिक्री में कमी के कारण कम्पनी ने अपनी इस एंट्री लेवल हैचबैक कार का उत्पादन बंद करने के निर्णय लिया है।

Image result for Honda Brio

कम्पनी की ब्रिओ हैचबैक कार बंद किए जाने के बाद अब, होंडा अमेज (Honda Amaze) कम्पनी की एंट्री लेवल कार होगी। होंडा कम्पनी के सेल्स और मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर राजेश गोयल ने पीटीआई (PTI) से बात करते हुए कहा, “अब हमारी एंट्री लेवल कार Amaze है। हमने Brio के प्रोडक्शन को बंद कर दिया है और फिलहाल नेक्स्ट जेनरेशन Brio को भारतीय बाजार में उतारने का हमारा कोई इरादा नहीं है।”

Image result for Honda Brio

गौरतलब है कि भारत में पिछले कुछ सालों में वाहनों को लेकर ट्रेंड बदल गया है। अब लोगों को बड़े मॉडलों की कार ज्यादा भा रही हैं। अब ग्राहकों द्वारा एसयूवी और सब 4 मीटर सेडान को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस बात को होंडा Amaze को मिली प्रतिक्रिया से आसानी से समझा जा सकता है। होंडा अमेज को लॉन्च किए जाने के बाद से अब तक करीब एक साल के भीतर, इस नए मॉडल के 63,000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है। बिक्री का यह आंकड़ा अभी थमा नहीं है और लगातार बढ़ता ही जा रहा है। वहीं राजेश गोयल ने कहा, “फिलहाल Honda Brio के लिए कोई रिप्लेसमेंट नहीं लाया जाएगा। अमेज भारतीय बाजार में हमारा एंट्री लेवल मॉडल बनने जा रहा है। Jazz और WR-V अन्य दो मॉडल हैं, जो छोटी कार की जरुरतों को पूरा करेंगे।”

Related image

होंडा ब्रिओ को कम्पनी ने साल 2011 में भारतीय बाजार में उतारा था और उसकी कुल 97,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है। अब कम्पनी नई Civic को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है। कम्पनी की यह नहीं कार मार्च माह तक भारतीय बाजार में लांच की जा सकती है।

(प्रभात)

 

चार्ज करो एक बार, जाएगी 400 पार

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.