बड़ी एसयूवी कार खरीदने वाले पढ़ें यह खबर

0

सभी वाहन निर्माता कंपनी लगातार अपनी नई-नई करों को पेश कर रही हैं। इसी क्रम में एक मशहूर कार निर्माता कंपनी फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) ने भी अपनी नई एसयूवी (SUV) उतारने की तैयारी कर ली है। फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) की यह नई एसयूवी (SUV) इकोस्पोर्ट (Ecosport) से बड़ी और ज्यादा स्पेस वाली होगी। फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) अपनी इस नई एसयूवी (SUV) को अपनी इकोस्पोर्ट (Ecosport) से ऊपर पोजिशन करेगी। सूत्रों की माने तो नीदरलैंड में अगले हफ्ते आयोजित होने वाले इवेंट में फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) अपनी इस नई एसयूवी (SUV) को पेश कर सकती है।

कार खरीदने से पहले पढ़ें यह खुशखबरी

Related image

मिली जानकारी के अनुसार फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) की यह नई एसयूवी (SUV) क्रॉसओवर स्टाइल वाली एसयूवी (SUV) होगी। इस एसयूवी को फोर्ड प्यूमा (Ford Puma) से करीब 4.2-मीटर लंबा रखे जाने का अनुमान है। वहीं फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) अपनी इस नई एसयूवी (SUV) में बेहतरीन और लेटेस्ट फीचर्स का इस्तेमाल करेगी। कंपनी ने इस नई एसयूवी को नई जनरेशन फोर्ड फिएस्टा के प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया है। क्रॉस ओवर एसयूवी को पसंद करने वाले लोगों को फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) अपनी इस नई एसयूवी (SUV) से अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती है।

कार खरीदने से पहले डालें नई Ciaz पर एक नज़र

Image result for ford बड़ी एसयूवी कार

गौरतलब है कि फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) पेट्रोल और डीजल दोनों ही वर्जनों में अपनी इस नई एसयूवी (SUV) को लांच करेगी। कंपनी 1.0 लीटर के टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ इस नई एसयूवी को पेश करने की तयारी में है। इसके अलावा फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) की इस नई एसयूवी (SUV) में फोर्ड फिएस्टा (Ford Fiesta) के कुछ फीचर्स भी इस्तेमाल किए जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ इस एसयूवी को कंपनी अपने रोमानिया के प्लांट में तैयार कर सकती है। गौरतलब है कि रोमानिया के प्लांट में ही फोर्ड ईकोस्पोर्ट भी तैयार की जाती है।

अब मारुती नहीं बल्कि टोयोटा बनाएगी Ertiga

Image result for ford बड़ी एसयूवी कार

फिलहाल फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) अपनी इस नयी एसयूवी (SUV) को भारत में कब लांच करेगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि नीदरलैंड में आयोजित होने जा रहे इस इवेंट में फोर्ड मोटर्स (Ford Motor) फोर्ड फोकस और फिएस्टा के नए हाइब्रिड वर्जन भी पेश कर सकती है। अगले साल से इन दोनों हाइब्रिड वर्जन की बिक्री शुरू की जाएगी।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.