website counter widget

रॉयल एनफील्ड पर पेटेंट चुराने के आरोप में मुकदमा दर्ज

0

मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) पर चोरी का आरोप लगा है। दरअसल देश की ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया (Flash Electronics India) ने रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) पर ऑटो पार्ट्स पेटेंट की चोरी का आरोप लगाया है। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के खिलाफ पेटेंट चोरी का मुकदमा सोमवार को फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया (Flash Electronics India) ने अमरीकी अदालत में दायर किया है।

लांच से पहले Activa 5G लिमिटेड एडिशन का खुला राज़

दरअसल पुणे स्थित फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया (Flash Electronics India) ने रेग्युलेटर रेक्टिफायर डिवाइस और इसी से संबंधित वोल्टेज को नियमित करने के उपाय के पेटेंट का उल्लंघन करने का आरोप रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) पर लगाया है। कंपनी ने दायर किए गए मुक़दमे में दावा किया है कि 20 फ़रवरी 2018 को उसके प्रोडक्ट के लिए पेटेंट यूनाइटेड स्टेट पटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) ने जारी किया है। कंपनी का कहना है कि साल 2014 में ही इसे कंपनी की रिसर्च एंड डेवेलपमेंट टीम ने तैयार कर लिया था। कंपनी ने कहा कि तभी से कंपनी इस उपकरण का निर्माण और सप्लाई कर रही है। फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि कई विदेशी कंपनियों को यह उपकरण सप्लाई करती है।

Toyota Glanza के बारें में जानिए सब कुछ

इस पूरे मामले में फ्लैश इलेक्ट्रिक इंडिया (Flash Electronics India) के फाउंडर और मेनेजिंग डायरेक्टर (MD) संजीव वासदेव ने कहा कि, इसे लेकर उन्होंने रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के तीन बड़े अधिकारियों से बात भी की थी और मामला सुलझाने के बारे में चर्चा भी की थी। लेकिन उनका सुस्त रवैया देखकर और मामले को गंभीरता से न लिए जाने के कारण उन्हें मुकदमा दायर करना पड़ा। फ़िलहाल फ्लैश इलेक्ट्रिक इंडिया (Flash Electronics India) घरेलू स्तर पर बजाज ऑटो, यामाहा, जावा मोटरसाइकिल जैसी बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों को ऑटो पार्ट्स सप्लाई करती है।

पेश हुई 2019 Range Rover Sport

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.