website counter widget

बाइक खरीदने से पहले जानिए कौन सी बाइक है बेहतर?

0

भारतीय बाजार में रोजाना ही वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़ कर एक दमदार बाइक लांच कर रही हैं। लेकिन आजकल ट्रेंड में हैवी व्हीकल्स का चलन है। इसी को देखते हुए लगभग सभी वाहन निर्माता कंपनियां हैवी इंजन के साथ अपनी बाइक्स बाजार में लांच (Kawasaki Z900 vs 2019 Suzuki GSX-S750 ) कर रही हैं। हाल ही में सुजुकी (Suzuki) ने अपनी दमदार जीएसएक्स-एस750 (GSX S750) को भारतीय बाजार में उतारा था। कंपनी ने इस बाइक में कई शानदार फीचर को जोड़ा है। सुज़ुकी की इस दमदार बाइक की टक्कर कावासाकी (Kawasaki) जेड900 (Z900) से है।

चलिए जानते हैं दोनों बाइक्स के फीचर्स के बारे में (Kawasaki Z900 Feature vs 2019 Suzuki GSX-S750 Feature ) :

वाहन खरीदने से पहले एक नजर जरूर डालें अप्रिलिया पर

GSX S750 Street Fighter

सुजुकी ने भारतीय बाजार में इस दमदार बाइक को 7.46 लाख रुपए की कीमत में उतारा है। सुज़ुकी ने अपनी इस दमदार बाइक को कावासाकी की बाइक से सस्ता रखा है। इसके दमदार की इंजन की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 749 सीसी का लिक्विड-कूल्ड इन-लाइन इंजन का इस्तेमाल किया है। यह फोर-सिलेंडर वाला इंजन है। यह दमदार इंजन 113 bhp का पावर उत्सर्जित करता है।

Kawasaki Z900

कावासाकी ने अपनी इस दमदार बाइक को 7.69 लाख रुपए में भारतीय बाजार में लांच किया है। इस बाइक में कंपनी 948 सीसी का बेहद ही पावरफुल इंजन दिया गया है। यह इन-लाइन इंजन फोर-सिलेंडर इंजन है जो 123.3 बीएचपी की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।

पल्सर एनएस 160 होगी और भी ज्यादा दमदार

फीचर्स

इन दोनों ही हैवी व्हीकल्स में सेफ्टी फीचर्स का बेहद ही ख़ास ख्याल रखा गया है। सुजुकी की अपनी दमदार बाइक में जिस एंटी-लॉक ब्रेक्स सिस्टम (ABS) का इस्तेमाल किया है वह निसान से लिया गया है। जबकि कावासाकी ने अपनी बाइक में 300 मिलीमीटर का डुअल पेटल डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया है। कावासाकी ने अपनी Z900 के रियर में 250 मिलीमीटर का पेटल डिस्क ब्रेक सिस्टम का इस्तेमाल किया है। चूंकि दोनों ही बाइक्स बेहद ही हैवी हैं और लोगों को खूब पसंद भी आ रही हैं। इसी वजह से कंपनी ने दोनों ही बाइक के सेफ्टी को लेकर ख़ास ख्याल रखा है। वहीं नए सुरक्षा नियमों को ध्यान में रख कर इन बाइक्स में फीचर्स को जोड़ा गया है।

एडवेंचर के शौकीनों के लिए खुशखबरी, जरूर पढ़ें यह खबर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.