BMW Electric Car : साल 2021 में BMW पेश करेगी लग्जरी इलेक्ट्रिक कार

0

देश में यदि लग्जरी कार की बात की जाए तो जर्मनी की सबसे प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) का कोई जवाब नहीं है। BMW हमेशा ही अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों का ध्यान रखकर बेहतर कम्फर्ट वाली गाड़ियां बाजार में उतारता है। अब BMW भी साल 2021 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लांच करने की तयारी में है। इस बारे में जानकारी देते हुए कंपनी की तरफ से कहा गया है कि साल 2021 में कंपनी अपनी 1 सीरीज की इलेक्ट्रॉनिक हैचबैक कार बीएमडब्ल्यू आई-1 (BMW I-1) बाजार में उतारेगी (BMW Electric Car)।

महिंद्रा-फोर्ड में हुआ करार दोनों मिलकर करेंगे कारोबार

अपनी इस नई और पहली इलेक्ट्रॉनिक कार के बारे में ऑटो एक्सप्रेस यूके में कंपनी ने बताया कि, “बीएमडब्ल्यू आई-1 (BMW I-1) एक शुरुआती वर्ग (एंट्री लेवल) कार होगी, जो पारंपरिक गैसोलीन कार की तरह दिखाई देगी। बीएमडब्ल्यू की ओर से आई-1 को जल्द से जल्द 2021 में लॉन्च किए जाने की संभावना है।” हालांकि कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि वह इलेक्ट्रिक कारों के मामले में अपना लचीला रुख इख्तियार किए हुए है (BMW Electric Car)। कंपनी फिलहाल इस बात को परख रही है कि किन मॉडल्स को इलेक्ट्रिक कार के रूप में आगे बढ़ाया जा सकता है। वहीं BMW द्वारा पाली इलेक्ट्रिक कार साल 2021 में लांच किए जाने की बात सुनकर भारतीय ग्राहकों में काफी उत्साह है और लोग बड़ी बेसब्री से इस नई लग्जरी इलेक्ट्रॉनिक कार का इंतजार भी कर रहे हैं।

TVS Apache RTR 200 ब्लूटूथ फीचर के साथ हुई लांच

गौरतलब है कि ऑटो निर्माता कंपनी BMW की रणनीति पारंपरिक रूप से संचालित की जाने वाली अपने समकक्ष इलेक्ट्रॉनिक कारों से बेहतर और अपनी श्रेणी को मजबूत करना है। वहीं रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपनी इस एंट्री लेवल इलेक्ट्रॉनिक कार, इलेक्ट्रिक-1 सीरीज को ब्राइट बॉडीवर्क और एक आकर्षक फ्रंट ग्रिल के साथ बाजार में लांच कर सकती है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अपनी इस एंट्री लेवल कार को भी बेहद ख़ास फीचर्स और इंटीरियर से लैस करेगी। यह एक लग्जरी और बेहद मजबूत इलेक्ट्रॉनिक कार होगी।

Tata Tiago और Tata Tigor हुई लांच, जाने फीचर्स और कीमत

Prabhat jain

Share.