website counter widget

आ गया Bajaj Pulsar 125 का स्पोर्टी वर्जन, यहां है पूरी जानकारी

0

ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ने हाल ही में पल्सर सीरिज की नई स्पोर्टी वर्जन पल्सर 125 Neon को भारत में लॉन्च किया। पल्सर 125 Neon अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल और बेहतरीन बाइकों में से एक है। कम्पनी ने इसे बेहतरीन स्प्लिट सीट के साथ बाजार में उतारा है।

CB Honda 160R हाई परफॉर्मेंस बाइक पर मिल रहे बेहतरीन ऑफर

पल्सर को भारत में आए हुए करीब 18 साल हो चुके हैं। Bajaj Pulsar 125 को कंपनी ने फंकी Neon स्टाइल में उतारा है। इसमें इसी Neon स्टाइल की कलर स्कीम्स ऑफर की गई हैं, जो देखने में काफी बेहतरीन है। इस मोटरसाइकिल में कंपनी ने Neon Pulsar लोगो और ग्रेब रेल, रियर काउल पर 3D लोगो और ब्लैक एलॉय व्हील्स पर नियोन कलर्ड स्ट्रीक दी हैं, जो इसके स्टाइल को काफी आकर्षक बनाती है।

इंटरनेशनल मोटर शो में प्रदर्शित की गई Volkswagen ID.3 इलेक्ट्रिक कार

Bajaj Pulsar 125 स्पोर्टी वर्जन की खासियत

बाइक दो वेरिएंट ड्रम और डिस्क ब्रेक के साथ उपलब्ध है। आपको बता दें पल्सर Pulsar 125 Neon के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 64,000 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 66,618 रुपये है। साथ ही यह ग्लोसी ब्लैक, रेड, और ब्लू कलर में उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें नई स्प्लिट सीट, टैंक श्रौड्स, नए ग्राफिक्स, बेली-पैन, क्रोम फिनिश टैंक और कार्बन फाइबर फिनिश जैसे बड़े बदलाव किये हैं। इसमें DTS-i पेटेंट टेक्नोलॉजी से लैस 4 स्ट्रोक, 2 वाल्व, 125cc का बीएस-IV इंजन मिलेगा जो 12PS की पावर और 11NM का टॉर्क देगा। अब इसके गियरबॉक्स में बदलाव कर, इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ एक प्राइमरी किक दी गई है, जिससे राइडर किसी भी गियर में सिर्फ क्लच दबाकर बाइक स्टार्ट कर सकता है। बाइक 57 से 58 किलोमीटर का माइलेज देगी। वहीँ मौजूदा पल्सर 125 Neon 57.5 का ही माइलेज देती है। बाइक मे एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम नहीं दिया गया है। नई पल्सर 125 स्प्लिट का मुकाबला अब बाज़ार में मौजूद होंडा CB शाइन और हीरो मोटोकोर्प ग्लैम से होगा।

मात्र 1100 रुपए में मिल रही ये स्टाइलिश स्कूटर

Dhirendra / Prabhat

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.