website counter widget

Bajaj Chetak Electric Scooter : बाजार में फिर दौड़ेगा चेतक सामने आया पहला लुक

0

आपने आज से करीब 15 या 20 साल पहले स्कूटरों को खूब चलते हुए देखा होगा जिसमे से एक स्कूटर बजाज कंपनी (Bajaj Auto) का चेतक स्कूटर था।  जो लोगो के बीच से बिलकुल ही गायब हो गया था लोगों के बीच सिर्फ इसकी बाते होती थी।  की एक स्कूटर चेतक भी था लेकिन अब देश की दूसरी सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बजाज (Bajaj Chetak Electric scooter) ने लगभग 14 साल बाद इस स्कूटर को बाजार में फिर से वापस लाने का फैसला किया है।  वो भी एक नए अवतार में जिसमे अब यह स्कूटर इलेक्ट्रॉनिक अवतार में होगा। इसी के साथ  Urbanite ब्रैंड के इस स्‍कूटर के जरिए बजाज ने इलेक्‍ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में कदम रख दिया है. भारतीय बाजार में बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक (Bajaj chetak price) का मुकाबला Ather 450 और Okinawa Praise से होने की उम्‍मीद है।

Jeep compass पर मिल रही डेढ़ लाख रुपए तक की छूट

जानकारी के अनुसार बजाज के इस स्‍कूटर (Bajaj Chetak Electric scooter) की कीमत के बारे में अभी तक पता नहीं चला है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि शोरूम कीमत 1 लाख रुपये के करीब हो सकती है।  बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर जनवरी 2020 में लॉन्च होगा और कंपनी तभी इसके कीमत की घोषणा करेगी. इस स्‍कूटर के फीचर्स की बात करें तो सेफ्टी के लिए इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा. इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा. जबकि स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए यह इंस्ट्रूमेंट पैनल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी सपोर्ट करेगा. इसके अलावा फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलने की भी संभावना है. वहीं LED हेडलैम्प व टेल लाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक, स्टेप्ड सीट्स मिल सकता है. बता दें कि बजाज ऑटो ने चेतक का प्रोडक्शन 2006 में बंद कर दिया था. चेतक स्कूटर को साल 1972 में पहली बार लॉन्च किया गया था.

Hero Super Splendor पर मिलेगा 10 हजार का कैशबैक, आज ही खरीदें

बजाज ऑटो (Chetak Electric scooter)  के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा कॉर्पोरेट टैक्स में कमी से कंपनी को 450-500 करोड़ का अतिरिक्त लाभ मिला है।  जिसका उपयोग वह इलेक्ट्रिक स्कूटर के विकास और निर्माण की लागत को अवशोषित करने के लिए करेगी। बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर (Bajaj Auto) दो वेरिएंट में मिलेगा। ये दो वेरिएंट-इको और स्‍पोर्ट मोड है। बजाज ऑटो इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी जबकि स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा। इसके अलावा स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

TVS Apache RTR 200 ब्लूटूथ फीचर के साथ हुई लांच

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.