website counter widget

कार खरीदने से पहले देखें सबसे छोटी कार

0

सभी को याद ही होगा कि बजाज मोटर्स द्वारा साल 2012 में एक ऑटो एक्सपो शो के दौरान सबसे छोटी कार (Bajaj Qute) प्रदर्शित की गई थी। हालांकि प्रदर्शित किए जाने के 7 सालों तक इसे परिवहन विभाग से अनुमति नहीं मिली। अनुमति न मिलने की वजह से इसे बाजार में लांच नहीं किया जा सका। हालांकि इस कार को पिछले साल ही परिवहन मंत्रालय द्वारा अनुमति प्रदान की गई है। परिवहन मंत्रालय ने इसे क्वाड्रिसाइकिल की श्रेणी में स्थान दिया है। मंत्रालय की तरफ से मंजूरी मिलने के बाद इस छोटी ‘क्यूट’ (Bajaj Qute) कार को आज आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लांच कर दिया गया है।

टाटा की यह 5 शानदार कारें जल्द होंगी लांच

Image result for bajaj qute launch

बजाज मोटर्स (Bajaj Motars) की यह Qute कार (Bajaj Qute) सबसे छोटी कार है। बता दें कि कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में लांच किया है। इसे पेट्रोल और सीएनजी रूप में बाजार में उतारा गया है। हालांकि इसे भारतीय बाजार में 2.48 लाख रुपए से लेकर 2.78 लाख रुपए के बीच उतारा गया है। अगर आप इसके पेट्रोल वर्जन को लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 2.48 लाख रुपए खर्च करने होंगे। और इसके सीएनजी वेरियंट को 2.78 लाख रुपए में लांच किया गया है। क्वॉड्रीसाइकल के तौर पर लांच की गई इस सबसे छोटी कार को प्राइवेट और व्यावसायिक रूप से खरीदा जा सकता है।

पल्सर एनएस 160 होगी और भी ज्यादा दमदार

Related image

इस क्वॉड्रीसाइकल क्यूट (Bajaj Qute) कार में बजाज कंपनी ने 216 सीसी का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल DTSi इंजन का इस्तेमाल किया है। यह इंजन 5,500rpm पर 13 bhp का पावर और 4,000rpm पर 18.9 NM का टॉर्क जनरेट कर सकता है। जबकि इसके सीएनजी वेरिएंट का इंजन ,500rpm पर 11 bhp का पावर और 4,000rpm पर 16.1 NM का टॉर्क पैदा करता है। इस सबसे छोटी कार को 4 लोगों के हिसाब से तैयार किया गया है। इस सबसे छोटी क्यूट कार की टॉप स्पीड 70 किमी घंटा है। एक लीटर पेट्रोल में यह कार 35 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। जबकि इसका सीएनजी वर्जन 43 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है।

कार खरीदारों के लिए खुशखबरी, हुंडई वेन्यू का इंतजार खत्म

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.