website counter widget
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Party2 Party3 Party4 Party5 Party6
1
2 Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon
3
4 Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon

Talented View : देश के उज्ज्वल भविष्य के लिये अपना वोट जरूर डालें

0

लोकतंत्र के सबसे बड़े यज्ञ की पहली आहुति आज से शुरू हो गई है। 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर आज शाम तक उम्मीद्वारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा। 2019 के ये चुनाव भारतीय राजनीति की दशा-दिशा को निर्धारित करने वाले साबित होंगे। देश में पहली बार पूर्ण बहुमत की गैर-कांग्रेसी सरकार अपने 5 पांच वर्ष के कार्यकाल को सफलतापूर्वक पूरा कर रही है।

Talented View : नेता चुनावी मौसम में असली रंग में आ रहे..

जनता का फैसला इस सरकार के कामकाज और नीतियों के मुताबिक रहने वाला है। इसके अलावा और भी कई बातें हैं, जो इस चुनाव को प्रभावित करने वाली हैं। नए मतदाताओं को उसी पार्टी को वोट डालना चाहिए, जिसके कामों पर उन्हें भरोसा हो। किए गए वादों और पूरे किए गए वादों के आधार पर नवमतदाताओ को वोट डालना चाहिए। ईवीएम का बटन दबाते वक्त मन में यह भाव होना चाहिए कि आप देश का भविष्य बना रहे हैं। आपका एक वोट आपकी नस्लों का भविष्य तय करने वाला होता है। राजनीतिक दलों के वादों, नेताओं, नारों पर न जाकर उनके इतिहास को देखकर वोट डालना ज्यादा सही रहेगा।

आपको यह तय करना है कि किस दल का सत्ता में रहना ‘देश’ के लिए बेहतर रहने वाला है? ‘नोटा’ का भी इस चुनाव में बहुत जोर रहने वाला है। सोशल मीडिया पर ‘नोटा’ का विरोध भी किया जा रहा है, लेकिन अगर कोई उम्मीद्वार पसन्द नहीं है तो घर पर बैठकर सरकारों को कोसने से बेहतर है कि बूथ तक जाकर नोटा ही दबा दिया जाए। देश के बुद्धिजीवियों को यह बात गहराई से सोचना चाहिए कि देश का पिछड़ा, कम साक्षर तबका एकमुश्त वोट डालने निकलता है और अपनी मनमर्जी की सरकार बनवा लेता है, लेकिन बेहतर विकल्प का चुनाव पढ़े-लिखे, समझदार लोग ज्यादा अच्छे से कर सकते हैं इसलिए पढ़े-लिखे, बुद्धिमान लोगों का देश के लिए अच्छी सरकार चुनने का दायित्व और ज्यादा बढ़ जाता है ।

एक बात युवा पीढ़ी को भी समझनी होगी कि उन पर देश की जिम्मेदारी है। युवा ठान ले तो मतदान प्रतिशत को बढ़ा सकते हैं और देश का भला कर सकते हैं। उन्हें खुद न सिर्फ मतदान मुहिम का समर्थन करना है बल्कि खुद के कंधों पर जिम्मेदारी लेकर आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना है।

Talented View : कमज़ोर होने की कीमत चुका रही कांग्रेस

हमें अपना विवेक इतना मजबूत रखना होगा, जिससे सोशल मीडिया पर छाई अफवाहें हमारे वोट को प्रभावित न कर पाए। भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी, महंगाई, आंतरिक सुरक्षा, राष्ट्रीय सुरक्षा और एक देश के रूप में जो गौरव हमें दिला पाए, हमें वोट उस पार्टी को ही देना चाहिए। देश इस समय नाज़ुक दौर से गुज़र रहा है। हम एक ऐसे दोराहे पर खड़े हैं, जहां से हम चाहें तो विश्वशक्ति बन सकते हैं या फिर वापस वहीं पर आ सकते हैं, जहां से शुरुआत की थी।

देश के अंदरूनी और बाहरी दुश्मनों को जो माकूल जवाब दे सके, हमें वोट उसे ही देना चाहिये क्योंकि दुश्मन हमारे कमज़ोर होने की बाट जोह रहे हैं। हम कमजोर हुए तो दुश्मन हम पर भारी पड़ सकता है इसलिए हर युवा, महिला, बुज़ुर्ग, तरुणाई वोट करने के लिए घरों से निकले। आपका एक-एक वोट देश को समृद्धशाली और शक्तिशाली बनाने में सहयोग करेगा। देश के उज्ज्वल भविष्य के लिये अपना वोट जरूर डालें, जय हिंद !

Talented View : कांग्रेस वालों की हालत हार का डर तो नहीं

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.