Talented View : मोदी का गुस्सा मरियम पर निकला!

0

एक मर्द को सबसे ज्यादा चोट कब लगती है? जवाब है मर्द को सबसे ज्यादा चोट तब पहुंचती है जब कोई महिला उसकी बेइज्जती कर देती है। समाज चाहे कितनी ही प्रगति कर ले, लेकिन आज भी समाज की सोच ‘पुरुष प्रधान’ ही है। महिला अगर किसी पुरुष का अपमान कर दे, तो वो तिलमिला उठता है। उसे इस बात को भूलने में सालों लग सकते हैं। ये भी हो सकता है कि पुरुष इस बात को कभी भूला ही न पाये। ऐसी ही अपमानजनक स्थिति फिलहाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बन रही है।

Talented View : मोदी बनाएंगे कश्मीर को जन्नत

जब से मोदी ने कश्मीर में धारा 370 हटाई है, पाकिस्तान में मानो भूचाल आ गया है। इमरान खान की अपनी ही संसद में घेराबंदी की जा रही है। सड़को पर लौग उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है। बिलावल भुट्टो जैसे युवा नेता उन्हें खुलकर खरी-खोटी सुना रहे है। इमरान के विरोध में विपक्षी दल एकजुट होते जा रहे हैं। बिलावल भुट्टो की पीपीपी (पाकिस्तान पीपल्स पार्टी) अपनी पुरानी आपसी दुश्मनी को भुलाकर नवाज़ शरीफ की पार्टी पीएमएल (एन) यनेकी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के साथ खड़ी हो गयी है। इमरान की मुश्किलें इसलिए भी बढ़ती जा रही है क्योंकि मरियम नवाज़ को गिरफ्तार करने पर उन्हें लानतें भेजी जा रही है।

पाकिस्तान की सड़कों पर महिलाएं इमरान को कोसते हुए नारे लगा रही है कि- “मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है” इस नारे से इमरान बुरी तरह बौखलाए हुए है। पाकिस्तान की जनता ये मानकर चल रही है कि उनका प्रधानमंत्री भारत के प्रधानमंत्री से खौफ खाता है। इमरान की ये स्थिति इसलिए हो रही है क्योंकि उनके प्रधानमंत्री रहते भारत ने एयर स्ट्राइक की, आतंकी केम्प नष्ट किये, भारत के दबाव में उन्हें अभिनंदन को भी छोड़ना पड़ा और अब कश्मीर में धारा 370 भी हटा दी। पाकिस्तान का पक्ष भारत के सामने इतना कमजोर हो चुका है कि विश्व का कोई देश उनके साथ देने को तैयार नही है।

Talented View : दया के लायक नहीं पाकिस्तान

इमरान खान सोचते होंगे कि उनकी किस्मत ही खराब है। वो उस दौर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने है जब भारत की जनता ने पूर्ण बहुमत से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बना रखा है। मोदी की नीतियों से पाकिस्तान विश्व मे न सिर्फ अलग-थलग पड़ गया है बल्कि उनके अंदरूनी हालात भी बद से बदतर होते जा रहे है। मोदी का मारा पाकिस्तान समझ नही पा रहा है कि वो करे तो क्या करे? पाक के विदेशमंत्री मदद के लिए भागे भागे चीन पहुंचे लेकिन चीन ने भी उन्हें टका सा जवाब दे दिया है।

विश्वभर में अपनी फ़जीहत करवा रहे इमरान खान को अब घरेलू मोर्चे पर भी घेरा जाने लगा है। मरियम की गिरफ्तारी पर अब विपक्ष भी उन पर हमलावर हो चुका है। सभी विरोधी दल एकसुर में मरियम की गिरफ्तारी को गलत बता रहे है। इमरान को उलाहना दी जा रही है कि मोदी का तुम कुछ नही बिगाड़ सकते लेकिन एक महिला (मरियम) को बेवजह परेशान किया जा रहा है। इमरान खान इन नारो से झल्ला गए है। महिलाओं द्वारा दिये जा रहे तानों ने इमरान को असहज कर दिया है।

Talented View  : मुश्किल में कांग्रेस का वजूद!

मनी लॉड्रिंग के एक मामले को लेकर मरियम की गिरफ्तारी को पाक जनता इमरान खान की कश्मीर से ध्यान भटकाने की साजिश मान रही है। इसलिए इमरान खान अपने ही मुल्क की महिलाओं द्वारा लगातार बेइज़्ज़त किये जा रहे है। वैश्विक मोर्चे पर असफल होते इमरान अब घरेलू मामलों में भी घिरते जा रहे है। मरियम मामले में विपक्ष की एकजुटता के सामने इमरान एक बार फिर लाचार है। अपने ही मुल्क की महिलाओं द्वारा किये जा रहे इस अपमान पर इमरान आगबबूला है लेकिन इस अपमानजनक हालातो में भी वो कुछ नही कर पा रहे है। शायद वो सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री क्या सिर्फ वो अपनी बेइज़्ज़ती करवाने के लिए ही बने है?

Share.