अधीर रंजन का पाकिस्तानी प्रेम

0

पिछली बार (Adhir Ranjan Love For Pakistan) जब प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) अमेरिका गए थे तब राष्ट्रपति ट्रम्प (America President Donald Trump) ने कहा था कि वो कश्मीर मामले पर मध्यस्थता करने को तैयार है। लेकिन नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने उसी मंच पर उनसे दो टूक कह दिया था कि ट्रम्प को ‘कष्ट’ करने की जरूरत नही है क्योंकि कश्मीर मामला द्विपक्षीय है और किसी तीसरे पक्ष को इसमें दखल देने की जरूरत नही है। देश की पुरानी कांग्रेस सरकारों (Congress government) का भी इस मामले पर यही स्टैंड था। क्योंकि ये हमारी राष्ट्रीय नीति रही है।भारत का जम्मू-कश्मीर भारत (Jammu and Kashmir)  का अंदरूनी मामला है जबकि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत-पाकिस्तान के बीच का मसला है। ये स्टैंड भारत (India) का आज का नही बल्कि दशकों पुराना है। लेकिन पाकिस्तान (Pakistan) का स्टैंड ऐसा नही है। कश्मीर मामले पर पाकिस्तान (Adhir Ranjan Love For Pakistan) का पक्ष कमजोर है इसलिए वो हर बार अंतरराष्ट्रीय ताकतों से इस मामले में दखल देने को कहता है तो कभी संयुक्त राष्ट्र में गुहार लगाता है। पाकिस्तान (Pakistan) का भरसक प्रयास इसी में रहता है कि कैसे भी करके कश्मीर (Kashmir) को अंतरराष्ट्रीय मसला बना दिया जाए।

Pakistan को Arvind Kejriwal का तमाचा

Adhir Ranjan Love For Pakistan | Latest News Updates लेकिन भारत की संसद में पाकिस्तान (Adhir Ranjan Love For Pakistan) के स्टैंड को अप्रत्यक्ष समर्थन दिया जाने लगे तो इसे क्या कहें? लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का बयान सुनकर विश्वास नही हुआ कि ऐसी बात कोई भारतीय कैसे कह सकता है? भारत की संसद में खड़े होकर पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाना कोई कैसे बर्दाश्त कर सकता है? चौधरी की कही बात पर इतना आश्चर्य नही है जितना आश्चर्य और दुख कांग्रेस नेतृत्व की इस मामले पर चुप्पी पर है।अधीर रंजन ने देश के विदेश मंत्री से पूछा कि क्या आपको यकीन है कि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है? आप पीओके (POK) कैसे ले सकते हो? अगर पीओके में कुछ किया तो चीन से लड़ना पड़ेगा क्या आप इसके लिए तैयार हो? इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (Chief of Defense Staff) को भी ‘आपके’ प्रधानमंत्री और ‘आपके’ चीफ ऑफ डिफेंस (Chief of Defense) स्टाफ कहकर संबोधित किया। क्या कांग्रेस पार्टी (Congress Party) मोदी (PM Modi) और विपिन रावत (Vipin Rawat) को ‘अपना’ नही मानती? मोदी (Pm Modi) और रावत (Vipin Rawat) आपके नही है तो इमरान खान और बाजवा आपके अपने है?

Pakistan ODI Squad : वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित…

Adhir Ranjan Love For Pakistan | Latest News Updates

समझ नही आता कि अधीर रंजन (Adhir Ranjan Love For Pakistan) देश के खिलाफ इतनी खुलकर बोलने की हिम्मत कहाँ से लातें है? क्या ये हिम्मत उन्हें 10 जनपथ से मिलती है? कांग्रेस (Congress Government) आलाकमान क्यों इसका विरोध नही करता? संसद में दिया गया बयान कोई यूंही नही दे सकता। इसके पीछे कांग्रेस की ‘सोच’ भी झलकती है। कांग्रेस का ये ‘पाकिस्तान प्रेम’ देखकर हर कोई स्तब्ध है। विपक्ष भाजपा (BJP) पर ये आरोप लगाता है कि वो पाकिस्तान-पाकिस्तान लगाए रहतें है। लेकिन कांग्रेस (Congress) अपने गिरेबान में क्यों झांकने को तैयार नही है?चौधरी के इस बयान से पाकिस्तान को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया है। अब वो कश्मीर मामले का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने में फिर नई ताकत के साथ लग जाएंगे। चौधरी (Adhir Ranjan Love For Pakistan) का बयान पाकिस्तान के लिए एक राहत बनकर आया है। राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री पर खुलकर हमले करते है लेकिन इस पाकिस्तान परस्ती पर उनसे कुछ बोलते नही बनता। हालांकि एक वजह से भी हो सकती है कि राहुल को अब तक समझ ही नही आया हो कि चौधरी ने क्या कहा और उसका क्या मतलब है। प्रधानमंत्री के शब्दों में “ट्यूबलाइट वैसे भी देर से ही जलती है।”

Adhir Ranjan Love For Pakistan | Latest News Updates

Milk Prices In Pakistan : दूध के लिए पाकिस्तान बहा रहा खून

Vagisha Pandey

Share.